September 21, 2024

पश्चिम चंपारण में मवेशी चोरी के आरोप में युवक की पीट-पीटकर हत्या

पश्चिम चंपारण । जिले के मझौलिया थाना क्षेत्र के मोहम्मदी गांव में मवेशी चोरी के आरोप में 18 साल के एक युवक को पीट-पीटकर मार डाला। ग्रामीणों का कहना है कि वह मवेशी चोरी कर भाग रहा था, तभी ग्रामीणों ने उसे पकड़ लिया और उसे पीट-पीटकर अधमरा कर दिया।

घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची व घायल को पीएचसी में भर्ती करवाया। प्राथमिक उपचार के बाद उसे बेतिया गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज व अस्पताल भेज दिया गया।

युवक की इलाज के दौरान मौत हो गई। मृतक की पहचान अमानुल्लाह उर्फ हसमुल्लाह के रूप में हुई है। वह सिकटा प्रखंड के गोपालपुर थाना के जगरनाथपुर गांव के बरकत मियां का बेटा था।

दरअसल, मझौलिया थाना क्षेत्र की बहुअरवा पंचायत स्थित महम्मदी गांव के प्रमोद साह के दरवाजे के पास कुछ लोगों ने मवेशी खोलते हुए अमानुल्लाह को पकड़ लिया था, जिसके बाद वहां मौजूद कुछ लोगों ने युवक की पिटाई की। लोगों की पिटाई से युवक जमीन पर गिर पड़ा।

बाद में ग्रामीणों ने इसकी सूचना पुलिस को दी, जिसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मामले की जांच की और युवक को मझौलिया पीएचसी लाया। युवक की गंभीर हालत को देखते हुए वहां के डॉक्टरों ने उसे बेतिया जीएमसीएच अस्पताल रेफर कर दिया। इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

वहीं, इस मामले में मृतक के पिता बरकत मियां का कहना है कि उनका बेटा हसमुल्लाह पिछले चार दिनों से बहुअरवा धोबी टोला स्थित एक रिश्तेदार इदरीश मियां के घर गया हुआ था।

उन्होंने बताया कि उनका पुत्र हसमुल्लाह मानसिक रूप से बीमार था, जिसका इलाज कई जगहों पर कराने के बाद उसे देख-रेख के लिए रिश्तेदार के यहां भेजा गया था।

परिजनों ने बताया कि हसमुल्लाह अपने रिश्तेदार के झोपड़ीनुमा घर की दीवार को तोड़कर वहां से भाग निकला था। देर रात तक तलाश के बावजूद उसका अता-पता नहीं चल सका।

इसी बीच सुबह परिजनों को जानकारी मिली कि पुलिस ने एक युवक को गंभीर हालत में मझौलिया स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया है। परिजनों का आरोप है कि महम्मदी गांव के कुछ लोगों ने पीट-पीटकर हत्या कर दी।

परिजनों ने इस मामले में दोषी व्यक्तियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। बेतिया एसपी उपेंद्र नाथ वर्मा ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए बेतिया गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज भेज दिया है। मझौलिया थाने में एफआईआर कर ली गई है। जो भी दोषी होगा उस पर कार्रवाई की जाएगी।

yashoraj infosys best website design company in patna : www.yashoraj.com

You may have missed