September 21, 2024

अनलॉक-5.0 : बिहार में 6वीं क्लास से ऊपर के स्कूलों को खोलने की इजाजत, सिनेमा हॉल और मॉल भी खुलेंगे

पटना। बिहार में अनलॉक-5.0 में छठी क्लास से ऊपर के स्कूलों को खोलने की इजाजत दे दी गई है। कोरोना से मिली राहत को देखते हुए सरकार ने अनलॉक-5 में लोगों को ज्यादा रियायत दी है। बिहार क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक में कई निर्णय लिए गए हैं। यह छूट 7 से 25 अगस्त तक लागू रहेंगे।


बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दो दिन राजधानी पटना समेत सूबे के अन्य जिलों में कोरोना गाइडलाइन का जायजा लिया। सीएम के दौरे के बाद बुधवार को क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक हुई। जिसमें अनलॉक-5 की गाइडलाइन तैयार की गई। अनलॉक-5 में सरकार ने 50 फीसदी उपस्थिति के साथ 6वीं क्लास से ऊपर के स्कूलों को खोलने का आदेश दे दिया है। वहीं अनलॉक-5 में अब सिनेमा हॉल और मॉल खोलने की भी छूट दी गई है। शाम 7 बजे तक मार्केट खुला रह सकता है। मॉल को अल्टरनेट डे के साथ सप्ताह में मात्र तीन दिन ही खोलने का आदेश दिया गया है। जबकि सिनेमा हॉल 50 फीसदी कपैसिटी के साथ खुलेंगे।


जबकि मंदिर-मस्जिद समेत तमाम धर्मिक स्थलों को खोलने की इजाजत भी नहीं दी गई है। ये सभी फिलहाल बंद ही रहेंगे। जबकि सरकार ने यात्री वाहनों को पूरी क्षमता के साथ परिचालन का छूट दे दिया है। सभी जिलों के डीएम को अपने स्तर से मामले को देखने के लिए कहा गया है, साथ ही अधिकारियों को पूरी सख्ती के साथ कोरोना गाइडलाइन का पालन कराने का आदेश दिया गया है।

yashoraj infosys best website design company in patna : www.yashoraj.com

You may have missed