September 21, 2024

दरभंगा में बाढ़ के पानी में डूबने से दो बच्चों की मौत, एक की हालत गंभीर

दरभंगा । जिले के सिंहवाड़ा थानाक्षेत्र की महेशपट्टी व चमनपुर पंचायत में अलग-अलग स्थानों पर बाढ़ के पानी में डूबने से दो बच्चों की मौत हो गई। भरवाड़ा स्थित महेशपट्टी गांव के खेतों में भरे बाढ़ के पानी में डूबने से मो. इमरान के बेटे मो. दानिश (नौ) की मौत हो गई।

वहीं मो. तम्मने के बेटे मो. सनाउल्लाह को गंभीर हालत में स्थानीय सीएचसी में भर्ती कराया गया है। दोनों बच्चे स्थानीय पिपरा पुल की ओर बाढ़ का पानी देखने जा रहे थे।

रास्ते के खेत में बाढ़ का पानी भरा होने से मो. सनाउल्लाह डूबने लगा। मो. दानिश ने उसे बचाने का प्रयास किया। इस दौरान दोनों बच्चे डूबने लगे। बच्चों को गहरे पानी में जाता देख राहगीरों ने दोनों को बचाने का प्रयास कर पानी से बाहर निकाला।

उधर, दानिश की मौत हो चुकी थी। सनाउल्लाह को प्राथमिक उपचार के लिए सिंहवाड़ा सीएचसी में भर्ती कराया गया। प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. प्रेमचंद्र प्रसाद ने दानिश को मृत घोषित किया। सनाउल्लाह की हालत को स्थिर बताया है। दानिश के परिजनों ने पोस्टमार्टम कराने से इन्कार कर दिया है।

दूसरी घटना कलिगांव पंचायत के चमनपुर पथ स्थित लचका पुल पार करने के क्रम में पानी की तेज धारा में हुई। यहां डूबे बच्चे का शव बुधवार को निकाला गया।

बच्चा जाले प्रखंड के मोरैठा निवासी संजीव राम का बेटा गुलशन कुमार (12) था। सिंहवाड़ा थाना की पुलिस ने बालक के शव को पोस्टमार्टम के लिए डीएमसीएच भेज दिया है।

घटना की सूचना मिलते ही सीओ चौधरी बसंत कुमार सिंह, बीडीओ राजीव रंजन कुमार ने घटनास्थल पहुंचकर प्रशासनिक कार्रवाई की है। गुलशन स्थानीय वार्ड सदस्य पूनम देवी का नाती है। वह अपने ननिहाल आया था।

मौके पर उप प्रमुख साजिद मुजफ्फर बबलू, मुखिया संघ के संयोजक अहमद अली तमन्ने ने अस्पताल पहुंच कर सनाउल्लाह का बेहतर इलाज की व्यवस्था कराई।

वहीं विधायक प्रतिनिधि अजीत झा, मुखिया अनिता देवी, सरपंच मनोज कुमार झा, विपिन झा, मिथिलेश झा सहित ग्रामीण चमनपुर में बच्चे को पानी से निकालने के लिए लगातार प्रयासरत रहे।

yashoraj infosys best website design company in patna : www.yashoraj.com

You may have missed