September 21, 2024

तेजस्वी का केंद्र पर हमला, कहा- जवान और किसान के साथ अपनायी जा रही भेदभाव की नीतियां

file photo

* राजद में हुआ पूर्व सैनिक फ्रंट एसोसिएशन का विलय, सैकड़ों पूर्व सैनिकों ने ग्रहण की सदस्यता
* शहीद जवानों के परिवार को सम्मेलन करके सम्मानित करेगा राजद


पटना। बिहार राजद कार्यालय में गुरूवार को नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के समक्ष पूर्व सैनिक फ्रंट एसोसिएशन का विलय पूर्व सैनिक दिनेश कुमार सुमन के नेतृत्व में हुआ। इस दौरान सैकड़ों पूर्व सैनिकों ने राजद की सदस्यता ग्रहण की। इस अवसर पर विधान सभा के पूर्व अध्यक्ष उदय नारायण चौधरी, पूर्व मंत्री श्याम रजक, आलोक कुमार मेहता, शक्ति सिंह यादव, एजाज अहमद, फैयाज आलम कमाल, डॉ. उर्मिला ठाकुर, देवमुनी सिंह यादव सहित अन्य नेता उपस्थित थे।
जय जवान, जय किसान का नारा दिखावा
इस अवसर पर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने दिनेश कुमार सुमन को पार्टी की सदस्यता ग्रहण कराते हुए कहा कि जो देश की रक्षा के लिए अपने प्राणों की परवाह किये बगैर देश के लिए शहीद हो जाते हैं, ऐसे लोग हीं देश के हीरो हैं और ऐसे लोगों का हर स्तर पर मान-सम्मान होना चाहिए। उन्होंने कहा कि आज जय जवान, जय किसान का नारा दिखावा बन गया है। जवान और किसान दोनों के साथ भेदभाव की नीतियां चल रही है।
सबसे ज्यादा किसान हीं टारगेट पर
तेजस्वी ने अफसोस जताते हुए कहा कि किसानों को केन्द्र सरकार की नीतियों के कारण जो परेशानी हो रही है उसका वर्णन नहीं किया जा सकता। सबसे ज्यादा किसान हीं टारगेट पर हैं, तीन कृषि काला कानून लाकर किसानों के साथ अन्याय हो रहा है। आज किसानों को उनके अनाज का वाजिब मूल्य भी नहीं मिल रहा है और एमएसपी का ठीक ढंग से पालन भी नहीं हो रहा है, यूरिया की कालाबाजारी जारी है। उसी तरह से जवानों के आर्मी कैम्प के लिए देश भर में जितनी जमीनें हैं उसको भी बेचने की तैयारी चल रही है।
पटना में बड़े पैमाने पर होगा पूर्व सैनिकों का सम्मेलन
तेजस्वी यादव ने पूर्व सैनिकों से आह्वान किया कि वो देश और राज्य में बढ़ते भ्रष्टाचार, गरीबी, महंगाई, भेदभाव और असमानता की नीतियों के खिलाफ संघर्ष में राजद के साथ जुड़े। उन्होंने प्रकोष्ठ से पूर्व सैनिकों को जोड़ने का अभियान चलाने और जो सैनिक शहीद हो गये हैं, उनके परिवार के स्थिति का पता लगाकर उनकी समस्याओं को हल कराने में सहयोग की बातें की और कहा कि पार्टी के द्वारा पटना में बड़े पैमाने पर पूर्व सैनिकों का सम्मेलन किया जायेगा, जिसमें शहीद सैनिकों के परिवार को सम्मानित किया जायेगा।
वहीं कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रदेश राजद पूर्व सैनिक प्रकोष्ठ के अध्यक्ष विजय कुमार यादव ने की। उन्होंने कहा कि चुनाव से पूर्व बड़ी संख्या में पूर्व सैनिकों को पार्टी से जोड़ने का अभियान चलाया जायेगा।

yashoraj infosys best website design company in patna : www.yashoraj.com

You may have missed