September 21, 2024

उमा भारती ने राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद पर बोला, जानें ऐसा क्या कहा कि जिसपर बिहार में राजनीति हो सकमी गर्म

पटना । मध्य प्रदेश की पूर्व सीएम व पूर्व केंद्रीय मंत्री उमा भारती के ब्यूरोक्रेट्स वाला बयान ने विवाद को जन्म दे दिया है। उस मामले में वे सफाई पर सफाई दिए जा रही हैं। ट्विटर पर उन्होंने इसी दौरान बिहार के पूर्व सीएम व राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद पर हमला बोला है। इस पर बिहार में भी राजनीति हो सकती है।

ट्विटर पर उमा भारती ने लिखा है कि सन 2000 में अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार थी, वे केंद्र में पर्यटन मंत्री थीं। उसी दौरान एक स्थिति बनी कि उन्हें लालू प्रसाद व राबड़ी देवी के साथ हेलीकॉप्टर से पटना से गया जाना पड़ा था। हेलीकॉप्टर में सामने की सीट पर बिहार के एक सीनियर आइएएस अधिकारी भी बैठे थे।

उमा भारती ने लिखा है कि लालू प्रसाद ने मेरे सामने ही पीकदान में थूका और उस वरिष्ठ आइएएस अफसर के हाथ में थमा दिया। उसे खिड़की के बगल में नीचे रखने को कहा। उस अधिकारी ने ऐसा ही किया।

उमा भारती ने एक अलग ट्वीट में लिखा है कि उन्हें ये बात नागवार गुजरी। सन 2005-06 के बिहार विधानसभा चुनाव के दौरान उन्हें बिहार का प्रभारी बनाया गया था। तब उन्होंने पिछड़ेपन के साथ पीकदान का मामला उठाया। बिहार के अफसरों से अपील की कि आज आप इनका पीकदान उठाते हैं, कल हमारा भी उठाना पड़ेगा। अपनी गरिमा को ध्यान में रखें।

पीकदान की जगह फाइल और कलमदान से चलें। मध्यप्रदेश की इस पूर्व सीएम ने बिहार में सत्ता परिवर्तन समेत अन्य मामलों को उठाया है। बता दें कि ब्यूरोक्रेसी पर दिए गए उमा भारती के बयान पर खूब सियासत हो रही है। हालांकि अपने बयान पर उन्होंने खेद जताया।

ट्वीट किया कि ब्यूरोक्रेसी पर असंयत भाषा पर उन्हें आत्मग्लानि हुई। लेकिन उनके भाव बिल्कुल सही थे। हर प्रकार के अधिकारियों से वास्ता पड़ा। किंतु ईमानदार और नियम पालन करने में पूरे देश खासकर मध्यप्रदेश के ब्यूरोक्रेट की व्यवहारिक संगत मिली। उनके प्रति सम्मान की अमिट छाप उनके मन में है।

yashoraj infosys best website design company in patna : www.yashoraj.com

You may have missed