बिहार की सियासत में आया नया तूफान : चिराग पासवान से मिले श्याम रजक, जानें इस मुलाकात के मायने

पटना । बिहार की सियासत में एक बार फिर तूफान आ गया है। राजद के राष्ट्रीय महासचिव श्याम रजक ने शनिवार को दिल्ली में लोजपा नेता चिराग पासवान से मुलाकात की। इसके बाद राजनीतिक चर्चाओं का दौर शुरू हो गया है। क्योंकि चिराग पहली बार राजद के किसी बड़े नेता मिले हैं।

इसके अलावा, यह मुलाकात इसलिए भी अहम मानी जा रही है क्योंकि शनिवार को चिराग से मुलाकात से ठीक पहले शुक्रवार को श्याम रजक राजद अध्यक्ष लालू यादव से मिले थे।

इतना ही नहीं, उन्होंने कांग्रेस के बिहार प्रभारी भक्त चरण दास व वरिष्ठ कांग्रेसी नेता मीरा कुमार से भी मुलाकात की थी। मौजूदा समय में इन मुलाकातों को राजनीतिक रूप से बेहद महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

सूत्रों की मानें तो शनिवार की मुलाकात में राजद नेता श्याम रजक ने चिराग से साथ आने की पेशकश की है। लोजपा में टूट के बाद राजद चिराग पासवान पर नजर जमाए हुए हैं।

खासकर लोजपा टूट के बाद पशुपति कुमार पारस के नेतृत्व में बने नए गुट को लोकसभा अध्यक्ष की ओर से मिली मान्यता और फिर पारस को केन्द्रीय मंत्रिमंडल में शामिल करने के बाद से चिराग भाजपा से बेहद नाराज हैं। माना जा रहा है कि लोजपा प्रकरण पर पीएम मोदी की चुप्पी ने भी चिराग का भाजपा से मोह भंग कर दिया है।

राजद के कई नेता लोजपा में टूट के बाद चिराग पासवान पर नजर बनाए हुए हैं। खुद राजद नेता तेजस्वी यादव ने चिराग से विपक्ष के साथ गठबंधन करने का आह्वान करते हुए कहा था कि वह अपने पिता राम विलास पासवान की विरासत को आरएसएस विचारक एम एस गोलवलकर के विचारों के खिलाफ  अस्तित्व की लड़ाई में शामिल होकर ही आगे ले जा सकते हैं। चिराग पासवान एलजेपी की कमान के लिए अपने चाचा पशुपति कुमार पारस के साथ झगड़े को लेकर बीजेपी की चुप्पी पर निराशा जता चुके हैं।

About Post Author