September 21, 2024

बिहार के सरकारी सेवकों को त्योहारों के मौसम में मिलेगी बढ़ी सैलरी

पटना। बिहार के सरकारी सेवकों को सितंबर महीने का वेतन बढ़े हुए महंगाई भत्ता के साथ मिलेगा। इसमें 17 के बदले 28 फीसद महंगाई भत्ता रहेगा। इस बाबत वित्त विभाग के सचिव (संसाधन) लोकेश कुमार सिंह ने आदेश जारी कर दिया है। पेंशन पाने वालों को भी इस बढ़ोत्तरी का लाभ मिलेगा। मालूम हो कि केंद्र सरकार की तर्ज पर राज्यकर्मियों को भी बढ़े दर पर महंगाई भत्ता देने का फैसला लिया गया है। यह एक जुलाई से प्रभावी है। लेकिन, भुगतान देर से हो रहा है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में बीते 22 सितंबर को हुई कैबिनेट की बैठक में महंगाई भत्ते को लेकर सरकार ने स्वीकृति दी थी।
केवल इसी महीने का महंगाई भत्ता
सितंंबर के वेतन के साथ सिर्फ इसी महीने का महंगाई भत्ता (डीए) मिलेगा। जुलाई के लिए देय महंगाई भत्ता का भुगतान अक्टूबर महीने के वेतन से होगा। अगस्त महीने की बढ़ी हुई राशि नवंंबर के वेतन में जुड़कर आएगी। महंगाई भत्ता में बढ़ोत्तरी का लाभ हर स्तर के पेंशभोगियों को भी मिलेगा।
त्योहारों के मौसम में मिलेगी बढ़ी सैलरी
अक्टूबर से लेकर नवंबर तक कई पर्व-त्योहार हैं। अक्टूबर में दुर्गापूजा से इसकी शुरूआत हो रही है। इसके बाद दीपावली और छठ जैसे महार्व आएंगे। इस अवधि में डीए भुगतान कर राज्य सरकार ने अपने कर्मियों को एक तरह से पर्व की सौगात दी है।

yashoraj infosys best website design company in patna : www.yashoraj.com

You may have missed