September 21, 2024

वैशाली दुष्कर्म कांड पर बोलीं मंत्री लेसी सिंह- महिलाओं की सुरक्षा को लेकर सरकार गंभीर, डीलरों पर हो रही कार्रवाई

पटना। जदयू कार्यालय में मंगलवार को जनसुनवाई कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस अवसर पर शिक्षा एवं संसदीय कार्य मंत्री विजय कुमार चौधरी और खाद्य एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री लेसी सिंह ने पार्टी कार्यकर्ताओं की शिकायतों को सुना और उसका निदान किया। हालांकि जनसुनवाई कार्यक्रम में अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री जमा खान को भी शामिल होना था लेकिन वे कार्यक्रम में शामिल नहीं हो सके।
वैशाली दुष्कर्म कांड की निंदा
कार्यक्रम के बाद मंत्रियों ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि जनसुनवाई में आनेवाले कार्यकर्ताओं की संख्या लगातार बढ़ रही है और अपनी समस्या लेकर प्रदेश कार्यालय पहुंचे कार्यकर्ताओं की सभी शिकायतों का अविलंब समाधान किया जा रहा है। इस दौरान मंत्री लेसी सिंह ने वैशाली में हुई दुष्कर्म की घटना की निंदा करते हुए कहा कि महिलाओं की सुरक्षा और सशक्तिकरण को लेकर सरकार पूरी तरह से गंभीर है। उन्होंने बताया कि मामले में पुलिस अपनी कार्रवाई कर रही है और दोषियों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा।
विपक्ष का काम है विरोध करना
वहीं इस मामले को लेकर विपक्षी दलों के आरोप लगाये जाने पर मंत्री ने कहा कि सरकार कितना भी अच्छा काम कर ले विपक्ष का काम है विरोध करना। उन्होंने कहा कि सरकार महिला हिंसा के खिलाफ हमेशा एक्शन मोड में रहती है और ऐसे मामलों में स्पीडी ट्रायल चलाकर दोषियों को जल्द से जल्द सजा दिलाने का काम करती है।
सरकार डीलरों की मनमानी पर पूरी तरह से सख्त
मंत्री लेसी सिंह ने पत्रकारों के एक सवाल का जवाब देते हुए कहा कि सरकार डीलरों की मनमानी पर पूरी तरह से सख्त है। जहां से भी जनवितरण प्रणाली के दुकानदारों की मनमानी की शिकायत मिलती है, उस पर मुख्यालय और जिला स्तर पर जांच कराकर डीलरों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जा रही है और उनके लाइसेंस को रद्द किया जा रहा है।

yashoraj infosys best website design company in patna : www.yashoraj.com

You may have missed