September 8, 2024

S.D.V. पब्लिक स्कूल में महान वैज्ञानिक व नोबेल पुरस्कार विजेता डॉ. चन्द्रशेखर वेंकट के जन्मदिवस पर विज्ञान प्रदर्शनी व फुड फेट का आयोजन

  • एसडीभी पब्लिक स्कूल में चंद्रयान के सफल प्रक्षेपण के बाद उतरा विक्रम लैंडर को देख लोग अचंभित

पटना(अजीत)। मंगलवार को विद्यालय S.D.V. पब्लिक स्कूल, नत्थूपुर रोड, कुरथौल, पटना के प्रांगण में भारत के महान वैज्ञानिक एवं नोबेल पुरस्कार विजेता डॉ. चन्द्रशेखर वेंकट रमण के जन्मदिवस के शुभ अवसर पर विज्ञान प्रदर्शनी एवं फुड फेट का आयोजन किया गया। चंद्रयान के सफल प्रक्षेपण व विक्रम लैंडर के चंद्रमा पर उतरने का पूरा सजीव प्रदर्शन देख कार्यक्रम में मौजूद लोग अचंभित रह गए। वही इस आयोजन में विद्यालय के कक्षा तृतीय से कक्षा द्वादश तक के छात्र -छात्राओं ने हिस्सा लिया। हमारे विद्यालय के ज्यूरी ने विज्ञान प्रदर्शनी के सभी मॉडलों को देखकर विज्ञान प्रदर्शनी में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया। विजेता प्रतिभागियों को विद्यालय के उप-निदेशक, प्राचार्य एवं उप-प्राचार्य ने प्रथम स्थान प्राप्त सुधांशु कुमार (X), रोहन वर्मा (IX), आर्यन कुमार सिंह (VIII ), नव्या राज (VII), रजनीश कांत (VI), विद्या कुमारी (V), आदित्य कुमार (IV) व वर्तिका सिंह (III) को पुरस्कृत किया। इसके साथ-साथ विद्यार्थियों के विशिष्ट सोच के साथ बनाए गए चंद्रयान के साथ-साथ विक्रम लैंडर का निर्माण करने वाले हिमांशु कुमार (VIII ) व शैलेश कुमार (VIII ) की टीम को विशेष रूप से पुरस्कृत किया गया।

वही इस कार्यक्रम का उद्घाटन हमारे विद्यालय के उप निदेशक अनिल कुमार, प्राचार्य सुरेन्द्र कुमार एवं उप-प्राचार्य सुरेश कुमार पाण्डेय ने दीप प्रज्वलित करके किया। वही इस कार्यक्रम का शुभारंभ हमारे संगीत शिक्षक घनश्याम कुमार ने आगंतुक अभिभावकों के अभिनंदन गीत के साथ किया गया। विद्यालय के निदेशक ने इस प्रकार के आयोजन को विद्यार्थियों के समुचित एवं सर्वांगीण विकास के लिए आवश्यक बताया। प्रधानाध्यापक ने भी अपने अभिभाषण से अपने जीवन में आधुनिक विज्ञान की महत्ता पर प्रकाश डाला एवं बच्चों के लिए इसे श्रेष्ठ बताया। विद्यालय के प्राचार्य ने आयोजन में सम्मिलित प्रतिभागियों का प्रोत्साहित किया गया ताकि वे आगामी किसी की आयोजन अपना अपूर्व योगदान देकर अपने क्रियाविधि द्वारा स्वयं को सर्वश्रेष्ठ बना सके। वही इस कार्यक्रम के अंत में विद्यालय के अभिषेक श्रीवास्तव ने विद्यालय प्रांगण में उपस्थित सभी आगन्तुक, वही इस कार्यक्रम को सफल बनाने वाले सभी विद्यालय कर्मियों एवं प्रतिभागियों का धन्यवाद ज्ञापन किया।

yashoraj infosys best website design company in patna : www.yashoraj.com

You may have missed