September 22, 2024

दानापुर-भागलपुर इंटरसिटी में हथियारबंद अपराधियों ने यात्रियों से की लूटपाट व मारपीट, एसी कोच में पथराव

मुंगेर । दानापुर से भागलपुर आने वाली इंटरसिटी एक्सप्रेस में मंगलवार की रात रतनपुर व ऋषिकुंड हॉल्ट के बीच लोहा पुल पर हथियारों से लैस 20 अपराधियों ने यात्रियों के साथ लूटपाट व मारपीट की। इसमें छह यात्री घायल हो गए हैं। जिनके सिर व चेहरे पर चोटें आई हैं। अपराधियों ने ट्रेन के खुलते ही उस पर पथराव शुरू कर दिया। इससे एसी बॉगी के दो शीशे टूट गए। ट्रेन में सवार यात्री दहशत में थे।

इस घटना से गुस्साए यात्रियों ने बरियारपुर व सुल्तानगंज रेलवे स्टेशन पर जमकर हंगामा किया। भागलपुर जीआरपी में कुतुबगंज के बंटी कुमार और तारापुर मुंगेर के रहने वाले श्याम कुमार ने एफआईआर कराई है। बंटी कुमार ने बताया कि 15-20 की संख्या में अपराधी हथियार लेकर बोगी में घुस गए। पहले मोबाइल और पैसे छीने जब विरोध किया तो मारपीट करने लगे। बंटी के चेहरे पर चोट के निशान थे। जीआरपी ने उसे तत्काल इलाज के लिए मेडिकल अस्पताल लेकर गए। वहीं तारापुर मुंगेर के रहने वाले श्याम कुमार ने बताया कि उसके बैग में कुुछ कागजात, पैसे व कपड़े थे। सभी लेकर चले गए। हाथ में मोबाइल व जेब में कुछ रुपये थे वे भी छीन लिए। वहीं सुरखीकल की अर्चना कुमारी ने बताया कि हथियारबंद अपराधी पहुंचे और बंदूक दिखाते हुए लूटपाट करने लगे। सभी यात्री डरे हुए थे। सुरक्षा के लिए पुलिस तक नहीं थी।

इसमें सात यात्री सुल्तानगंज व शम्भूगंज प्रखंड के रहने वाले हैं। इसमें महेशी के सूरज कुमार, दिलगौरी के रितेश राज से मोबाइल व पांच हजार रुपए, महिला विंध्यवासिनी देवी से मंगलसूत्र व उनके पुत्र राहुल कुमार से मोबाइल और स्टेशन रोड निवासी कृष्णा कुमार व शम्भूगंज प्रखंड के चुटिया बेलारी निवासी शाहनवाज और एक अन्य के साथ अपराधियों ने लूटपाट के दौरान मारपीट की। जिससे यात्री सूरज कुमार का सर फट गया। यात्रियों ने बताया की घटनास्थल के समीप उक्त ट्रेन के खुलने पर अपराधियों ने एसी कोच में पत्थरबाजी भी की। इससे ट्रेन में सफर कर रहे यात्री काफी सहम गए। सुल्तानगंज स्टेशन पर घायल यात्रियों आरपीएफ को इसकी जानकारी दी।

ट्रेन सवा नौ बजे बरियापुर स्टेशन पहुंची। यहां पर यात्रियों ने हंगामा किया। आधे घंटे तक ट्रेन बरियारपुर स्टेशन पर रुकी रही। 10 बजे ट्रेन सुल्तानगंज पहुंची। रेल एसपी आमिर जावेद ने बताया कि मुझे घटना की जानकारी है। दो यात्री को हल्की चोटें आर्इं थीं। वहीं स्कॉट पार्टी के दो पुलिस कर्मी भी घायल हुए हैं। लूटपाट करने की नियत से पहुंचे थे। मगर एन वक्त पर स्कॉट पार्टी पहुंच गई। उसी के विरोध में अपराधियों ने रोड़ेबाजी शुरू की। मामले की जांच चल रही है।

yashoraj infosys best website design company in patna : www.yashoraj.com

You may have missed