September 21, 2024

RJD ने सरकार पर लगाया शिक्षकों के साथ तानाशाही व्यवहार करने का आरोप

पटना। राजद ने सरकार पर शिक्षकों के साथ तानाशाह की तरह व्यवहार करने का आरोप लगाया है। पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता चित्तरंजन गगन ने इसका ज्वलंत उदाहरण देते हुए बताया कि कटिहार जिले के कदवा प्रखंड अंतर्गत प्राथमिक विद्यालय कन्ताडीह के प्रधान शिक्षक तमीजुद्दीन के खिलाफ की गई निलंबन की कार्रवाई है।
राजद प्रवक्ता ने कहा कि शिक्षा विभाग के विशेष सचिव सह निदेशक, मध्याह्न भोजन योजना सतीश चंद्र झा द्वारा सभी जिला कार्यक्रम पदाधिकारी को ज्ञापांक 983/22 जुलाई 2021 के माध्यम से निर्देशित किया गया है कि मध्याह्न भोजन वाले बोरों को दस रुपए प्रति बोरा बेचकर प्राप्त होने वाली राशि को प्रपत्र के कॉलम में भरा जाये। निदेशक के पत्र के आलोक में जिला कार्यक्रम पदाधिकारी ने सभी विद्यालयों के प्रधान शिक्षकों को मध्याह्न भोजन के बोरों को दस रुपए प्रति बोरा बेचकर राशि जमा करने का निर्देश दिया गया, साथ हीं कहा गया जो शिक्षक पैसा जमा नहीं करेंगे उनका वेतन रोक दिया जायेगा। इस परिस्थिति में यदि कोई शिक्षक बोरा बेच रहा है और इसे अपराध मानकर उसके खिलाफ कार्रवाई होती है तो यह घोर अन्याय हीं नहीं बल्कि जघन्य अपराध है।
सरकारी आदेश के अनुरूप बोरा बेचने को मजबूर पंचायत शिक्षक तमीजुद्दीन को विशेष सचिव सह निदेशक मध्याह्न भोजन के ज्ञापांक 1090/8 अगस्त 2021 का अनुपालन करते हुए पंचायत सचिव ग्राम पंचायत भागांव, प्रखंड कदवा द्वारा निलंबित कर दिया गया है।
राजद प्रवक्ता ने सरकार के इस कदम को तानाशाही और तुगलकी फरमान बताते हुए तीखी आलोचना की है। साथ ही चेतावनी देते हुए कहा है कि सरकार यदि शिक्षकों को प्रताड़ित और अपमानित करने के अपने रवैये में बदलाव नहीं लाती है तो इसके गंभीर परिणाम होंगे।

yashoraj infosys best website design company in patna : www.yashoraj.com

You may have missed