September 21, 2024

PATNA : नल जल योजना में धांधली हटाने का बैनर लगा ग्रामीण जता रहे विरोध, हत्या मामले में मुखिया फरार, घर-मकान बेचकर वार्ड सदस्य भी भागा

फुलवारी शरीफ। पटना के संपतचक प्रखंड के बैरिया पंचायत के सिरपतपुर गांव के वार्ड नंबर 15 में ग्रामीणों ने नल जल में व्यापक धांधली का आरोप लगाते हुए बैनर टांग दिया है। ग्रामीणों का कहना है कि जहां नल जल योजना को बनने में लगभग 5 साल लग गया। इतना ही नहीं, निर्माण कार्यों के बाद जब इसका उद्घाटन हुआ तो उसके 2 महीने बाद गली का हर पंप फट गया है और हर जगह से ऐसे ही बेकार में पानी बहते रहता है। बैरिया कर्णपुरा के मुखिया रामनाथ यादव मर्डर केस में फरार है और वार्ड सदस्य घर-मकान बेचकर कर फरार हो चुका है। आज तक न तो मुखिया गिरफ्तार हुआ, ना ही वार्ड सदस्य का ही कोई अता पता है।
ग्रामीणों का कहना है कि संपतचक प्रखंड के प्रखंड विकास पदाधिकारी को भी कई बार सूचना दे दिया गया है फिर भी कोई कार्रवाई नहीं हुई। वार्ड नंबर 15 का हर गली का रोड टूटा हुआ है फिर भी इसका कोई निष्कर्ष अभी तक नहीं निकला। बताया जाता है कि यहां के वार्ड पार्षद भी लगभग 1 साल से फरार है फिर भी उस पर अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है।
वहीं इस पंचायत के उप मुखिया धरमवीर राय को मुखिया का प्रभार सौंपा गया है, जिन्होंने बताया कि फरार वार्ड सदस्य सत्येंद्र दास मसौढ़ी में घर बनाकर रहता है। संपतचक बीडीओ वीणा देवी ने बताया कि उन्हें मामले की जानकारी हुई है। इसमें नल जल का कार्य कराने वाले लोगों और वार्ड सदस्य का पता लगाया जा रहा है। एक सप्ताह में मेंटेनेंस का काम नहीं किया गया तो प्राथमिकी दर्ज कराई जाएगी।

yashoraj infosys best website design company in patna : www.yashoraj.com

You may have missed