September 21, 2024

बिहार के इन सात जिलों में तेज आंधी के साथ होगी बारिश, व्रजपात के भी आसार, मौसम विभाग ने किया अलर्ट

पटना । बिहार की राजधानी पटना समेत कई जिलों में शनिवार को तेज आंधी के साथ बारिश व ओलावृष्टि की उम्मीद जताई जा रही है। पटना, बक्सर, कैमूर, भोजपुर, जहानाबाद, रोहतास और अरवल जिले के लिए मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है। इससे पहले शुक्रवार को प्रदेश के दो भागों में दो तरह का मौसम रहा। उत्तर बिहार के जिलों में लगभग सभी जगहों पर मध्यम व कुछ जगहों पर भारी बारिश हुई।

वहीं गया, नवादा समेत राज्य के दक्षिण भाग में उमस भरी गर्मी ने लोगों को रूलाया। सबसे अधिक बारिश चनपटिया में 204 एमएम, बगहा में 180 एमएम, वीरपुर में 142, बसुआ 132 एमएम हुई। उत्तर बिहार व इसके आसपास के कुल 22 जिलों में शनिवार को मध्यम बारिश होेगी।

पटना के मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार मानसून की रेखा पश्चिम उत्तर-प्रदेश से बिहार होकर असम तक जा रही है। उपग्रह से प्राप्त तस्वीरों में यह दिख रहा है कि बिहार के उत्तर पश्चिम भाग में संवहनीय बादल बने हुए हैं। ये बादल कहीं-कहीं भारी वर्षा के कारक होते हैं।

इस वजह से शनिवार को भी उत्तर बिहार और हिमालय की तलहटी से सटे जिलों में मध्यम से भारी बारिश हो रही है और आगे भी इसकी संभावना जताई गई है। कुछ जगहों पर अतिभारी बारिश की स्थिति बन सकती है। वज्रपात की स्थिति को देखते हुए लोगों को सचेत रहने की चेतावनी जारी की गई है।

yashoraj infosys best website design company in patna : www.yashoraj.com

You may have missed