September 21, 2024

पटना में गंगा सोन के बाद उफनाई पुनपुन दरधा ने दर्जनों गांवों को डुबोया, जिला परिषद अध्यक्ष और एसडीओ ने किया दौरा

फुलवारी/पुनपुन (अजीत)। पुनपुन और गौरीचक स्थित पुनपुन नदी के जलस्तर में हुई वृद्धि की वजह से प्रखंड के कुछ गांव में बाढ़ की पानी प्रवेश कर गई है। इससे उन गांवो का दुसरे जगहों से संपर्क भंग हो गया है।

पटना के गौरीचक थाना क्षेत्र के लखना पूर्वी पंचायत और आसपास के दर्जनों बाढ़ प्रभावित गांव में गुरुवार को जिला परिषद अध्यक्ष अंजू देवी और मसौढ़ी एसडीओ दल बल के साथ दौरा कर ग्रामीणों का हालचाल लिए।

इस दौरान लखना पुर्वी पंचायत मुखिया प्रमिला देवी के पति द्वारिका पासवान ने जिला परिषद अध्यक्षा और प्रशासनिक अधिकारियों से बाढ़ प्रभावित गांवों में सामुदायिक किचन शुरू कराने की मांग की है।

द्वारिक पासवान ने बताया कि बेलदारी चक, मुस्तफापुर, सोना चक, मुसना पर, छठु चक, अलावलपुर, बलुआ चक, उड़ान टोला, सपहुआ, रामगंज, लहलाद पुर, चंडासी ,पलांकि मुरीद चक, आहिया चक, मोहनपुर, फहीम चक मिरहाजी चक, सरार्फाबाद आदि बाढ़ प्रभावित गांवों का दौरा किया गया।

पुनपुन प्रखंड की लखनपार पंचायत स्थित फहीमचक गांव के पास पुनपुन नदी के रिंग बांध से उपर रोड पर पानी बह रहा था। इसकी वजह से फहीमचक गांव में बाढ़ की पानी घुस गया। वही बरावां पंचायत के छोटकी सपहुआं व बडकी संपहुंआ गांव में भी पानी प्रवेश कर गई है।

इधर, लखनपार गांव के ठीक सामने समकुरा के पास रिंग बांध की मिट्टी गुरूवार को गिर गई जिसे बाद में जलसंसाधन विभाग ने एसडीओ अनिल कुमार सिन्हा के शिकायत पर तुरंत दुरुस्त करा दिया।

वहीं, लखना पूर्वी पंचायत का बेल्दारीचक,महमदा व मुस्तफापुर गांव पानी से घिर गए हैं। लखनापूर्वी पंचायत की मुखिया प्रमिला देवी ने प्रभावित गांवों में सामुदायिक किचेन व नाव की व्यवस्था करने की मांग की है।

अनुमंडल पदाधिकारी अनिल कुमार सिन्हा ने गुरुवार को बाढ प्रभावित पुनपुन प्रखंड के विभिन्?न गांवों का दौरा किया और और स्थिति की जानकारी ली। साथ ही कई गांव में राहत कार्य चलाने का आदेश दिया।

yashoraj infosys best website design company in patna : www.yashoraj.com

You may have missed