नालंदा नरसंहार के बाद बिहार में सियासत तेज, विपक्ष ने सुशासन पर उठाए सवाल

पटना। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के गृह जिले नालंदा में बीते बुधवार को हुए नरसंहार को लेकर राजनीति तेज हो गई है। विपक्ष ने नीतीश सरकार के सुशासन पर बड़ा सवाल खड़ा किया है।

बता दें कि बुधवार को नालंदा जिला के छबीलापुर थाना क्षेत्र के लोदीपुर गांव में भूमि विवाद को लेकर दो गुटों के बीच जमकर फायरिंग हुई थी, इसमें एक परिवार के छह लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी गई है, जबकि तीन लोग घायल हैं उनका इलाज अस्पताल में चल रहा है।

इस नरसंहार के बाद नालंदा जिला राजद ने ट्वीट करते हुए नीतीश सरकार के सुशासन पर जोरदार हमला किया। राजद ने लिखा- लोग कहते हैं कि पुलिस, प्रशासन और सरकार नालंदा जिले का सबसे ज्यादा ख्याल रखती है क्योंकि यह सीएम नीतीश का गृह जिला है।

जब नालंदा में बिहार पुलिस की लापरवाही का यह हाल है तो बाकी बिहार की आप कल्पना कर सकते हैं। इस सरकार के लिए किसी के जीवन का कोई महत्व ही नहीं है। वहीं, दूसरी ओर जन अधिकार पार्टी के सुप्रीमो व पूर्व सांसद पप्पू यादव ने भी नीतीश कुमार पर निशाना साधा है।

उन्होंने ट्वीट किया है कि सबसे पहले सीएम साहब अपने गृह जिले नालंदा में कानून का राज स्थापित करें। जिस तरह वहां नरसंहार हुआ है, वह दशार्ता है कि यहां सरकार नाम की कोई चीज नहीं है।

वहां एक ही परिवार के छह लोगों को मौत के घाट उतार दिया है। मैं जेल में हूं, उनके आंसू नहीं पोछ सकता। सीएम उनके घर जाएं और पीड़ितों को न्याय दिलाएं।

About Post Author