September 21, 2024

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मिला मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का पत्र, डिप्टी सीएम रेणु देवी बोलीं-जातिगत जनगणना कराने के लिए बिहार स्वतंत्र

पटना । बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जातिगत जनगणना मसले पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर उनसे मिलने का समय मांगा है। जिसका जवाब उन्हें अब तक नहीं मिला पर बताया जा रहा है कि शनिवार को एक्नॉलेजमेंट मिला है। उधर, बिहार की उपमुख्यमंत्री रेणु देवी ने एक कार्यक्रम में जातिगत जनगणना पर अपनी प्रतिक्रिया दी है।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को शनिवार को पीएम मोदी को भेजे गए पत्र का एक्नॉलेजमेंट मिल गया है। यानी प्रधानमंत्री को यह पत्र प्राप्त होने के बाद वहां से मुख्यमंत्री को इसकी सूचना भेज दी गई है। बता दें सीएम का पत्र चार अगस्त को प्रधानमंत्री कार्यालय को मिला था। मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री से मिलने का समय मांगा है।

एक सहयोग कार्यक्रम में बिहार की उपमुख्यमंत्री रेणु देवी ने कहा कि केंद्र सरकार जातीय जनगणना नहीं कराने वाली है। उन्होंने कहा, ‘जिस तरह कर्नाटक और उड़ीसा में जातीय जनगणना कराई गई, उस तरह बिहार भी इसके लिए स्वतंत्र है। लेकिन केंद्र सरकार का फैसला, इस मामले में बिल्कुल स्पष्ट है कि वह जातीय जनगणना नहीं कराने जा रही है।’

पांच अगस्त को सीएम नीतीश कुमार ने कहा था, ‘जाति आधारित जनगणना के लिए प्रतिनिधिमंडल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलेगा। हमने प्रधानमंत्री को पत्र भेज दिया है।

समय मिलने के बाद मिलेंगे। नीतीश कुमार ने यह भी कहा कि हमारी पार्टी के सांसदों ने जातीय जनगणना कराने के लिए लिखकर दिया है। गृहमंत्री अमित शाह से भी सांसदों ने बात की है।

yashoraj infosys best website design company in patna : www.yashoraj.com

You may have missed