September 22, 2024

पशुपति पारस ने CM नीतीश से की LJP कार्यालय को रामविलास पासवान के नाम पर संग्रहालय बनाने की मांग

पटना। लोजपा (पारस गुट) के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं संसदीय दल के नेता पशुपति कुमार पारस ने पार्टी के प्रदेश कार्यालय को रामविलास पासवान के नाम पर संग्रहालय बनाने और उनकी आदमकद प्रतिमा स्थापित करने की मांग मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से की है। पारस ने शनिवार को बताया कि रामविलास पासवान हाजीपुर लोकसभा को अपनी मां के नाम से संबोधित करते थे। इसलिए 1977 से वहां से वे सांसद निर्वाचित होते रहे और हाजीपुर का नाम पूरे देश में रौशन किया। इसको ध्यान में रखते हुए मुख्यमंत्री से हाजीपुर मुख्यालय में उनकी आदमकद प्रतिमा स्थापित करने की मांग की है। पारस ने कहा कि इस संबंध में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को जल्द ही पत्र भी लिखेंगे।
लोजपा (पारस गुट) के राष्ट्रीय अध्यक्ष पशुपति पारस ने बताया कि रामविलास पासवान 1990 से जब भी पटना आते थे तो लंबे समय तक प्रदेश लोजपा कार्यालय में अपना समय बिताते थे एवं कार्यकर्ताओं व आम लोगों से मिलते थे। इसलिए प्रदेश कार्यालय को पासवान जी के नाम पर संग्रहालय बनाने का निर्णय बिहार सरकार को शीघ्र लेना चाहिए।
इधर, लोजपा (पारस गुट) के प्रवक्ता श्रवण कुमार अग्रवाल ने बताया कि प्रदेश लोजपा कार्यालय में रामविलास पासवान की जयंती समारोह में पूरे प्रदेश से करीब 20-25 हजार लोग शामिल होंगे। कोविड-19 प्रोटोकाल का ध्यान रखते हुए पंडाल में कोई भाषण कार्यक्रम नहीं होगा। लोग कतार में आएंगे और पंडाल में रामविलास पासवान की तस्वीर पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धाजंलि देकर मेन गेट से बाहर निकलते जाएंगे, जहां पर उन्हें फूड पैकेट और पानी का बोतल दिया जाएगा। रामविलास पासवान की जयंती समारोह को लेकर तैयारी पूरी हो चुकी है। राजधानी पटना में जगह-जगह पर रामविलास पासवान की तस्वीर से जुड़ी एक हजार हार्डिंग, पोस्टर और बैनर लगाए जा रहे हैं।

yashoraj infosys best website design company in patna : www.yashoraj.com

You may have missed