September 21, 2024

JDU ने नदी जोड़ो योजना पर तेजस्वी को लिखा खुला पत्र, दिलाया याद

पटना। जनता दल (यू) के प्रवक्ता प्रवक्ता अरविन्द निषाद ने नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव को खुला पत्र लिखा है। उन्होंने अपने खुला पत्र में तेजस्वी को याद दिलाते हुए लिखा है कि वर्ष 2004 से 2009 तक केंद्र में मनमोहन सिंह की सरकार में आपके पिता लालू प्रसाद तत्कालीन रेल मंत्री रहे। उस दरम्यान उन्होंने नदी जोड़ो योजना को बिहार में कितना आगे बढ़ाया, राज्य की आम जनता जानना चाहती है।
पढ़े क्या लिखा खुला पत्र में
प्रिय,
तेजस्वी प्रसाद यादव जी
नेता प्रतिपक्ष,
बिहार, पटना।
वर्ष 1999 में स्व: अटल बिहार वाजपेयी जी की सरकार ने नदी जोड़ों योजना की बात कही थी। बिहार में उसी समय आपके माता-पिता की सरकार थी। वर्ष 1999 में बिहार के तत्कालिन मुख्यमंत्री श्रीमती राबड़ी देवी की सरकार ने केन्द्र सरकार की नदी जोड़ो योजना कार्यक्रम पर बिहार सरकार की तरफ से सहमति प्रदान नहीं की। वाटर इंटर लिंकिंग आफ स्टेट आंतरिक नदियों को जोड़ने पर लालू राबड़ी सरकार की ओर से सहमति प्रदान नहीं किया। बिहार की आम जनता को बताना चाहिए की आखिर कौन सा पेंच था, जिसके कारण नदियों को जोड़ने की सहमति बिहार सरकार ने नहीं दी थी।
वर्ष 2004 से 2009 तक आदरणीय मनमोहन सिंह की सरकार में आपके पिता तत्कालीन रेल मंत्री रहे। लालू प्रसाद उस दरम्यान नदी जोड़ो योजना को बिहार में कितना आगे बढ़ाया राज्य की आम जनता जानना चाहती है। वर्ष 2005 में नीतीश कुमार की सरकार बनी। वित्तीय वर्ष 2008-2009 में कोशी-मेची लिंक परियोजना का प्राकलन के साथ कार्य योजना बनी। वन एवं पर्यावरण क्लीयरेंस के बाद वर्ष 2020 से स्वीकृति हेतु केन्द्रीय योजना के लिए भारत सरकार को भेजा गया है।

yashoraj infosys best website design company in patna : www.yashoraj.com

You may have missed