विपक्ष को जो बोलना है बोलते रहे, अब हम कभी इधर-उधर होने वाले नहीं : सीएम नीतीश

  • राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के बाद मुख्यमंत्री ने पत्रकारों से की बातचीत, कहा- जीवन भर बीजेपी के साथ रहेंगे

नई दिल्ली/पटना। देश की राष्ट्रीय राजधानी नई दिल्ली में जनता दल यूनाइटेड ने शनिवार को अपनी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक आयोजित की। बैठक की अध्यक्षता बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने की। बैठक में कई प्रस्ताव पारित किए गए। वही इस बैठक में सबसे महत्वपूर्ण निर्णय यह रहा की राष्ट्रीय जनता दल ने अपने इतिहास पर पहली बार कार्यकारी अध्यक्ष का पद किसी व्यक्ति को दिया। जदयू के राज्यसभा सांसद संजय झा को नीतीश कुमार ने राष्ट्रीय जनता दल का कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त किया। वहीं बैठक खत्म होने के बाद बिहार के मुख्यमंत्री ने बाहर निकाल कर पत्रकारों का अभिवादन किया और उनसे बातचीत की। नीतीश ने कहा कि हम लोगों ने लोकसभा चुनाव की समीक्षा और आगामी विधानसभा चुनाव की रणनीति को लेकर नई दिल्ली में यह बैठक बुलाई थी। बैठक में कोई मुद्दों पर चर्चा हुई सभी बातों पर एक-एक कर कर बातचीत की गई है काफी अच्छी बैठक रही। इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने यह निर्णय लिया है कि अब जीवन भर हम लोग बीजेपी के साथ रहेंगे और उनके साथ रहकर बिहार के साथ-साथ देश का विकास होगा। हम अब कभी भी दाएं दाएं करने वाले नहीं। विपक्ष के लोगों को जो लिखना है लिखते रहें जो बोलना है बोलते रहे अब हम लोग कभी भी इधर से उधर नहीं होने वाले और जीवन भर बीजेपी के साथ रहेंगे।
अब पूरी जिंदगी बीजेपी के साथ ही रहेंगे। दाएं-बाएं का कोई सवाल ही नहीं
नीतीश कुमार ने शनिवार को दिल्ली में जेडीयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक बुलायी थी। बैठक में पिछले लोकसभा चुनाव की समीक्षा के साथ साथ 2025 के विधानसभा चुनाव की तैयारी पर चर्चा होनी थी। इसी बैठक में अपने सहयोगियों से नीतीश बोले-“इधर-उधर की बात पर ध्यान मत दीजियेगा। अब हम कहीं और जाने वाले नहीं हैं। पिछली बातों को भूल जाइये। अब हम जब बीजेपी के साथ आ गये हैं तो और कहीं जाने वाले नहीं हैं। अब पूरी जिंदगी बीजेपी के साथ ही रहेंगे। दाएं-बाएं का कोई सवाल ही नहीं है। बैठक के बाद जेडीयू के राष्ट्रीय प्रवक्ता केसी त्यागी ने नीतीश कुमार के इस एलान की पुष्टि की। केसी त्यागी ने कहा कि नीतीश कुमार ने स्पष्ट कर दिया है कि वे अब किसी दूसरे गठबंधन में जाने वाले नहीं है। जेडीयू और बीजेपी का गठबंधन पूरी मजबूती से काम कर रहा है। दोनों पार्टियों में काफी अच्छा समन्वय है। इसलिए जो कोई भी दूसरी बात कर रहा है वह अफवाह फैला रहा है।
सुप्रीम कोर्ट जायेंगे नीतीश
केसी त्यागी ने कहा कि बैठक में बिहार में आरक्षण को लेकर भी चर्चा हुई। बिहार सरकार ने आरक्षण के दायरे को 50 परसेंट से बढाकर 65 परसेंट किया था। लेकिन पटना हाईकोर्ट ने सरकार के इस फैसले को रद्द कर दिया है। नीतीश कुमार ने अपनी पार्टी के नेताओं से कहा कि हाईकोर्ट के इस फैसले के खिलाफ राज्य सरकार सुप्रीम कोर्ट जायेगी। जल्द ही सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर होईकोर्ट के फैसले पर रोक की मांग की जायेगी। केसी त्यागी ने कहा कि बैठक में राजनीतिक प्रस्ताव पारित कर बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग की गयी। जेडीयू शुरू से ही ये मांग कर रही है और अब भी ये मांग कायम है। आज भी इस संबंध में प्रस्ताव पारित किया गया। बिहार के विशेष पैकेज की भी मांग की गयी। केसी त्यागी ने कहा कि इन दोनों मांगों के लिए हम लड़ते रहेंगे।

About Post Author

You may have missed