September 21, 2024

PATNA : JDU कार्यालय में प्रत्येक सप्ताह के 4 दिन विभिन्न विभागों के मंत्री करेंगे जनसुनवाई

file photo

पटना। जदयू के प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा ने एक बयान जारी कर कहा है कि नीतीश सरकार के विकास कार्यक्रमों को तेज गति से लागू करने और जनसमस्याओं को त्वरित समाधान करने के लिए प्रदेश कार्यालय में अगले सप्ताह से विभिन्न विभागों के मंत्री पार्टी कार्यालय में उपस्थित होकर जन समस्याओं की सुनवाई करेंगे। इसके तहत प्रत्येक महीने के प्रत्येक सप्ताह में 4 दिन बिहार सरकार के विभिन्न विभागों के मंत्री जदयू कार्यालय में उपस्थित रहेंगे और इस दौरान प्रत्येक सप्ताह के मंगलवार, बुधवार, गुरुवार और शुक्रवार को पार्टी के कार्यकर्ताओं एवं अन्य लोगों से संवाद स्थापित करने एवं उनकी समस्याओं को सुनकर उनके निराकरण हेतु विभिन्न विभागों के मंत्री निर्धारित तिथि और समय पर उपस्थित रहेंगे। इसके लिए सभी मंत्रियों को पत्र लिखकर सूचित कर दिया गया है।
श्री कुशवाहा ने कहा कि इस कार्यक्रम के तहत निर्धारित तिथि के दिन 11:30 बजे से तीन विभागों के मंत्री प्रदेश कार्यालय में उपस्थित रहेंगे। उन्होंने बताया कि इसको लेकर मंत्रियों की कार्यक्रमों की सूची जारी कर दी गई है। इसके तहत प्रत्येक मंगलवार को दिन के 11:30 बजे से शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी, खान एवं उपभोक्ता संरक्षण विभाग के मंत्री लेसी सिंह और अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री जमा खां उपस्थित रहेंगे। वही बुधवार को ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार, मध निषेध उत्पाद एवं निबंधन विभाग के मंत्री सुनील कुमार और ग्रामीण कार्य विभाग के मंत्री जयंत राज उपस्थित रहेंगे जबकि गुरुवार को ऊर्जा विभाग तथा योजना एवं विकास विभाग के मंत्री विजेंद्र यादव, परिवहन मंत्री शीला कुमारी और समाज कल्याण विभाग के मंत्री मदन सहनी उपस्थित रहेंगे। उसके बाद सप्ताह के शुक्रवार को भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी, जल संसाधन विभाग तथा सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के मंत्री संजय कुमार झा और विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग के मंत्री सुमित कुमार उपस्थित रहेंगे।
जदयू के प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा ने कहा कि बिहार सरकार के मंत्रियों की उपस्थिति में जन समस्याओं की सुनवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि इस कार्यक्रम में पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ आम आदमी अपनी जन समस्याओं को मंत्री के समक्ष रख सकेंगे ताकि जन समस्याओं का त्वरित गति समाधान की जा सके।

yashoraj infosys best website design company in patna : www.yashoraj.com

You may have missed