September 22, 2024

कोलावां-हसनपुर पुल के पास पइन में हजारों रुपये की दवाइयां फेंकी, एएनएम कोे शोकॉज

नालंदा। हरनौत प्रखंड में मंगलवार को कोलावां-हसनपुर पुल के पास पइन में हजारों रुपये की दवाइयां फेकी मिलीं। कोलावां गांव के कुछ लोगों ने बताया कि मोटरसाइकिल से एक महिला समेत तीन लोग आए और पइन में दवा फेंककर चले गए। लोगों ने मामले की जानकारी हरनौत प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र के चिकित्सा प्रभारी डॉ. राजीव रंजन को दी है। मामले की गंभीरता को देखते हुए डॉ. नवीन कुमार व अन्य कर्मियों की टीम को मौके पर भेजा गया। गांव के लोगों ने उनका विरोध किया। जब उन्होंने मामले की निष्पक्ष जांच का भरोसा दिलाया तो लोग शांत हुए। इसके बाद टीम में शामिल कर्मी ने पइन से दवाइयां निकालीं।

डॉ. नवीन कुमार ने बताया कि पारासिटामोल की 400 टैबलेट, कैल्सियम की 400 टैबलेट और ओरएस घोल के 40 पैकेट थे। वहीं दूसरी ओर, चिकित्सा प्रभारी डॉ. राजीव रंजन ने बताया कि तत्काल इसकी सूचना सिविल सर्जन को दे दी गई है। साथ ही, वहां की एएनएम विभा कुमारी से शोकॉज पूछा गया है। संतोषजनक जवाब नहीं आने पर उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। एएनएम से पूछा गया है कि वे बतायें कि किन हालातों में उन्होंने जनविरोधी व लापरवाही का काम किया हैं। बताया गया कि फेंकी गर्इं सभी दवाइयां एक्सपायर हो चुकी थीं। बावजूद, इस तरह दवाइयों को इधर-उधर फेंकना नियम के खिलाफ है।

अस्पताल की दवाइयों को इधर-उधर फेंक देना गंभीर मामला है। इसकी जांच कराई जाएगी। जो भी दोषी होंगे, उन्हें किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा। हरनौत चिकित्सा प्रभारी ने जो त्वरित कार्रवाई की है, वह काबीलेतारीफ है।
-योगेद्र सिंह, डीएम

yashoraj infosys best website design company in patna : www.yashoraj.com

You may have missed