नवादा में नक्सलियों ने पोस्टर लगाकर तीन लोगों के खिलाफ डेथ वारंट किया जारी

नवादा। नक्सलियों ने पोस्टर लगाकर एक बार फिर दहशत पैदा कर दी है। नक्सलियों ने सिरदला के कुशाहन गांव में पर्चा चिपकाकर तीन लोगों के खिलाफ डेथ वारंट जारी किया है। नक्सलियों ने थाने से लगभग डेढ़-दो किलोमीटर दूर स्थित कुशाहन मध्य विद्यालय की चहारदीवारी पर पोस्टर चिपकाया है। मंगलवार सुबह पोस्टर चिपका देख लोग में दहशत का माहौल है। घटना की सूचना मिलने के बाद पहुंची पुलिस ने पोस्टर हटाया। नक्सलियों ने पोस्टर पर लाल व हरे रंग की स्याही से लिखा है। पोस्टर में कहा गया है कि पार्टी के साथ गद्दारी कर तीन लोग भाग गए हैं, जिसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। आज पार्टी ऐलान करती है कि हमलोगों का गांव वालों से कोई लेना देना नहीं है। हमें सिर्फ तीन लोग चाहिए, जो पार्टी के गद्दार हैं, जो पार्टी को लूटे हैं, पार्टी ने उसका फरमान निकाला है, उसकी मौत का, अब वह बचने वाला नहीं है, उन्हें मारना होगा।

हरे रंग से लिखा गया है कि —उसने हमारे कमांडर को धोखा दिया है, अब हमारा कमांडर जेल से आजाद हो गया है। अब उसे जरूर मारना होगा, क्योंकि हमारा कमांडर उसी की वजह से पांच साल से जेल में था। इन तीन लोगों ने लेवी का सारा पैसा गबन किया है, उन तीनों की मौत धोखा नहीं, ऐलान है।

बता दें कि 5 साल पहले 2016 में भी नक्सलियों ने इसी तरीके के पोस्टर चिपकाए थे और इसके बाद रेलवे निर्माण के बेस कैंप पर हमला कर दिया था। पोस्टर में तीन गद्दारों को मारने का ऐलान किया गया है और कुछ डॉक्टरों से लेवी की वसूली का भी जिक्र किया गया है। एक बात और साफ किया गया है कि आम पब्लिक से संगठन को कोई लेना देना नहीं है। जाहिर है कि पोस्टर रात में चिपकाया गया है। अब चिपकाने वाले नक्सली हैं या शरारती तत्व पुलिस जांच में ही साफ हो सकेगा।

About Post Author

You may have missed