September 22, 2024

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से मोइनुल हक स्टेडियम के नवनिर्माण से संबंधित जानकारी दी, जानें मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने क्या कहा

पटना । मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के समक्ष एक अणे मार्ग स्थित संकल्प में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से कला संस्कृति एवं युवा विभाग ने मोइनुल हक स्टेडियम के नवनिर्माण से संबंधित प्रस्तुतीकरण दिया।

कला, संस्कृति एवं युवा विभाग की सचिव श्रीमती बंदना प्रेयसी ने राजेंद्र नगर, पटना स्थित मोइनुल हक स्टेडियम के बैक ग्राउंड एवं वर्तमान स्थिति की जानकारी दी।

इनके नवनिर्माण से जुड़े आर्किटेक्ट ने प्रस्तुतीकरण में पीपीआर, नक्शा एवं प्राक्कलन की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि यहां वर्ल्ड क्लास इंटरनेशनल स्टेडियम बनाने को लेकर डिजाइन तैयार किया है, इसमें क्रिकेट के साथ-साथ 10 अन्य खेलों के आयोजन की सुविधा होगी।

वर्ल्ड क्लास ड्रेनेज सिस्टम होगा। बेहतर पार्किंग की व्यवस्था, रेस्टोरेंट एवं होटल के साथ-साथ अन्य सुविधाओं की भी व्यवस्था होगी। प्रस्तुतीकरण बाद मुख्यमंत्री ने कहा कि इसका डिजाइन बेहतर है।

राजगीर में अंतरराष्ट्रीय स्तर का क्रिकेट स्टेडियम बन रहा है। अधिकारी, विशेषज्ञ वहां जाकर हो रहे निर्माण से संबंधित जानकारी लें और उसके आधार पर यहां भी निर्माण कार्य की योजना बनाएं ताकि इसका निर्माण भी बेहतर हो सके।

बैठक में मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव श्री दीपक कुमार, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव श्री चंचल कुमार, मुख्यमंत्री के सचिव श्री अनुपम कुमार, मुख्यमंत्री के विशेष कार्य पदाधिकारी श्री गोपाल सिंह मौजूद थे।

 

yashoraj infosys best website design company in patna : www.yashoraj.com

You may have missed