September 8, 2024

पालीगंज SDO ने वर्षों से चल रहे फर्जी नर्सिंग होम में किया छापेमारी, दर्जनों मरीजो का ऑपरेशन करते फर्जी डॉक्टर व नर्स गिरफ्तार

पटना। पालीगंज एसडीओ ने मंगलवार को स्थानीय बाजार में अवैध रूप से चल रहे फर्जी नर्सिंग होम में छापेमारी कर दर्जनों मरीजो का ऑपरेशन करते फर्जी नर्सिंग होम संचालक, डॉक्टर व नर्स को गिरफ्तार कर लिया। मिली जानकारी के अनुसार पालीगंज बाजार स्थित शांति नगर मुहल्ले में वर्षो से नर्सिंग होम केयर एंड केयर शोभा जी सेवा सदन संचालित किया जा रहा था। नर्सिंग होम फर्जी तरीके से संचालित किए जाने की सूचना पिछले कई दिनों से पालीगंज एसडीओ जयचन्द्र यादव को मिल रही थी। जिसपर कार्यवाई करते हुए मंगलवार को एसडीओ जयचन्द्र यादव ने अपने नेतृत्व में एक जांच टीम जा गठन किया। वही टीम में मौजूद एसडीओ जयचन्द्र यादव, सीओ सन्तोष कुमार व पीएचसी प्रभारी डॉक्टर बिपिन कुमार ने पुलिस की सहयोग से नर्सिंग होम में छापेमारी कर दिया। घण्टो चली छापेमारी के दौरान एक दर्जन से अधिक मरीजों को ऑपरेशन के बाद नर्सिंग होम में मौजूद पाया गया।

वही ऑपरेशन कर रहे एक पुरुष सागर कुमार वर्मा व एक महिला अनुपमा वर्मा उर्फ रूमी देवी को रंगे हाथों ऑपरेशन करते पकड़ा गया। वही इस दौरान कड़ी पूछताछ के बाद दोनों डॉक्टरों को फर्जी पाया गया। किसी ने भी अपने आप को डॉक्टर होने की प्रमाण पत्र नहीं दिखा पाया। जिससे साबित हुआ कि दोनों डॉक्टर फर्जी हैं। मौके पर फर्जी नर्सिंग होम के मेडिकल स्टोर के साथ-साथ पूरे नर्सिंग होम की गहन रूप से जांच किया गया। इसके बाद  दोनों फर्जी डॉक्टरों व फर्जी रूप से चला रहे केयर एंड केयर नर्सिंग होम की संचालक शोभा देवी को हिरासत में लेते हुए स्थानीय थाने की पुलिस के हवाले कर दिया गया। जबकि मेडिकल स्टोर के संचालक नर्सिंग होम संचालिका शोभा देवी के पुत्र मौका पाकर वहा से फरार हो गया। वही इस सम्बंध में एसडीएम जयचंद यादव ने बताया कि कानूनी प्रक्रिया पूरी करने के बाद दोनों फर्जी डॉक्टरो, नर्सिंग होम संचालिका व नर्सिंग स्टोर की संचालिका के पुत्र सहित चार लोगों पर स्थानीय थाने में प्राथमिक की दर्ज कराई जाएगी। वही नर्सिंग होम को सिल कर दिया गया है।

yashoraj infosys best website design company in patna : www.yashoraj.com

You may have missed