September 21, 2024

बेतिया : गांव में घुसा बाढ़ का पानी तो बारात ले जाने को दूल्हे के परिवार ने बनाया चचरी पुल

बेतिया । उत्तर बिहार की कई नदियां उफान पर हैं, इस वजह से लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। बाढ़ प्रभावित इलाकों में कई शादियों पर भी इसका प्रभाव पड़ा है।

ऐसी ही एक घटना बेतिया जिले के बगहा अनुमंडल के चूडीहरवा गांव में देखने को मिली। एक बारात को निकालने के लिए दूल्हे के परिवार को चचरी पुल बनाना पड़ा।

रामनगर प्रखंड के चूड़ीहरवा गांव के बबलू की बारात निकलने वाली थी। उससे पहले ही गांव की सड़क का मेन रोड से संपर्क भंग हो गया। ऐसे में पानी को पार कर पाना बारात के लिए संभव नहीं था।

पिता ने अपनी बेटे की शादी की पूरी तैयारी कर रखी थी। घर में मेहमान व रिश्तेदार भी पहुंच गए थे, लेकिन अचानक उनका गांव बाढ़ से घिर गया।

बाढ़ ने शादी की तैयारियों में खलल डाल दिया। ऐसे में कोई राह नहीं देख दूल्हे के परिवार व पड़ोसियों ने गांव से सड़क सड़क तक जाने के लिए चचरी पुल का निर्माण कर दिया।

रास्ता नहीं होने से दूल्हे को बाइक का सहारा लेना पड़ा। बाइक पर ही दूल्हे की परछावन हुई। चचरी पुल बनाने के बाद दूल्हा अपने ससुराल बाइक से बारातियों के साथ भंगहा पहुंचा। दूल्हे के पिता ने चचरी पुल बनाने का खर्च स्वयं ही उठाया।

yashoraj infosys best website design company in patna : www.yashoraj.com

You may have missed