September 22, 2024

पटना के कुम्हरार में राम-जानकी मंदिर को चोरों ने बनाया निशाना, अष्टधातु से बनी चार मूर्तियां चोरी

पटना । अगमकुआं थाना क्षेत्र के कुम्हरार इलाके के राम-जानकी मंदिर को चोरों ने निशाना बनाया। भगवान श्रीराम, सीता, लक्ष्मण और हनुमान जी की करीब 300 साल पुरानी मूर्तियों को चोरी कर ले गए। सभी मूर्ति बहुमूल्य अष्टधातु से बनी हुई थी, जो काफी कीमती हैं।

शनिवार की सुबह मंदिर की खिड़की टूटी हुई मिली। खिड़की को तोड़कर ही चोर मंदिर में घुसे और चारों मूर्तियों को लेकर फरार हो गए। चोरी कब हुई है इसका पता अभी तक नहीं चल पाया है। चोरी की जानकारी मिलते ही लोगों की भीड़ जुट गई।

फिर मामले की जानकारी अगमकुआं थाना की पुलिस को दी गई। तब पुलिस टीम पहुंची। फिर जांच शुरू हुई। अभी तक पुलिस को किसी प्रकार का कोई सीसीटीवी कैमरा मंदिर के आसपास में नहीं मिला है। कैमरे की तलाश चल रही है। ताकि फुटेज मिलने पर कुछ सुराग मिल सके। स्थानीय अमित कुमार के बयान पर इस मामले में एफआईआर पुलिस ने दर्ज की है।

स्थानीय अमित के अनुसार मंदिर की देख-रेख और पूजा-पाठ के लिए एक पुजारी अपने परिवार के साथ वहां रहा करते थे। लेकिन, डेढ़ साल पहले उन्हें परिवार के साथ हटा दिया गया था। फिर मुहल्ले के ही चार लोग हर रात वहां सोते हैं। कल रात को भी वो सभी वहीं सोए, पर उन्हें चोरी के बारे में कुछ पता ही नहीं है। अगमकुआं के थानाध्यक्ष अभिजीत कुमार के अनुसार उनकी टीम इस मामले की जांच कर रही है।

yashoraj infosys best website design company in patna : www.yashoraj.com

You may have missed