September 21, 2024

JDU का दो दिवसीय प्रमंडलवार समीक्षा बैठक संपन्न, पार्टी को मजबूत बनाने का लिया गया संकल्प

file photo

पटना। जदयू कार्यालय के कर्पूरी सभागार में आयोजित पार्टी की दो दिवसीय प्रमंडलवार समीक्षा बैठक रविवार को संपन्न हो गई। 18 एवं 19 सितंबर तक चली इस समीक्षा बैठक में संगठन की मजबूती व विस्तार के साथ पार्टी के आगे की रणनीति पर गंभीरतापूर्वक मंथन किया गया। समीक्षा बैठक में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह सांसद राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह मुख्य अतिथि के रुप में शामिल हुए। वहीं कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा ने की। दो दिनों तक चली समीक्षा बैठक में पार्टी को बूथ स्तर तक मजबूत बनाने के लिए विधायक और पार्टी के पूर्व प्रत्याशी से चर्चा की गई और उनका फीडबैक लिया गया।
जिलाध्यक्षों के कंधे पर दी गई जिम्मेवारी
इस अवसर पर पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने पार्टी की मजबूती और विस्तार पर बल देते हुये कहा कि पार्टी के जिलाध्यक्षों को संपूर्ण जिले में पार्टी का विस्तार कर गांव-गांव तक संगठन को स्थापित करने की जिम्मेवारी दी गई है और उन्होंने उम्मीद जताई है कि इस दिशा में पार्टी के सभी जिलाध्यक्षों के द्वारा आवश्यक कार्रवाई की जा रही है।
पार्टी की इकाई प्रत्येक गांव तक हो
वहीं प्रदेश अध्यक्ष श्री कुशवाहा ने कहा कि विगत दिनों सभी प्रकोष्ठों को यह निर्देश दिया गया है कि जिलों, प्रखंडों एवं पंचायतों की उनकी इकाई मूल पार्टी (जदयू) संगठन के साथ पूर्ण समन्यवय एवं सहयोग से संगठन को मजबूत बनाने की दिशा में कार्रवाई करें। इसके साथ ही यह भी आवश्यक है कि पार्टी की इकाई प्रत्येक गांव तक हो। इस अवसर पर यह भी अनुरोध किया गया है कि एक माह के अंदर जिले के सभी प्रखंडों, पंचायतों एवं पंचायत के अंतर्गत सभी गांवों में संगठन की इकाई गठित कर उन सबों का पूर्ण ब्यौरा उपलब्ध कराएं। साथ हीं प्रदेश कार्यालय को पूर्ण ब्यौरा की सूची उपलब्ध कराने की भी बात कही गई। प्रत्येक गांव में कम से कम 10 साथियों की सूची मांगी गयी है। श्री कुशवाहा ने यह भी कहा कि समीक्षा बैठक का मुख्य उद्देश्य संगठन को हर स्तर पर मजबूती प्रदान करना है। उन्होंने कहा कि पार्टी के विधायकों और पूर्व प्रत्याशियों के फीडबैक के आधार पर संगठन को बूथ स्तर पर मजबूत करने में मदद मिलेगी। प्रदेश अध्यक्ष ने यह भी कहा कि ऐसा नहीं है कि चुनाव खत्म हो गया तो हमारा काम खत्म हो जाता है बल्कि पार्टी की मजबूती और विस्तार का काम लगातार जारी रहता है।
38 विधायक और पूर्व प्रत्याशी मौजूद रहे
समीक्षा बैठक के दूसरे दिन कोसी, भागलपुर, मुंगेर, पूर्णिया और मगध प्रमंडल के सभी विधायक और पूर्व प्रत्याशी शामिल हुए। जिसमें सुपौल, सहरसा, मधेपुरा, भागलपुर, बांका, खगड़िया, मुंगेर, लखीसराय, शेखपुरा, जमुई, बेगूसराय, पूर्णिया, कटिहार, किशनगंज, अररिया, नवादा, औरंगाबाद, गया, जहानाबाद और अरवल जिले के कुल 38 विधायक और पार्टी के पूर्व प्रत्याशी मौजूद रहे।

yashoraj infosys best website design company in patna : www.yashoraj.com

You may have missed