September 21, 2024

मधुबनी : लॉकडाउन में दुकान बंद कराने गई पुलिस टीम पर जानलेवा हमला, दो चौकीदार समेत पांच पुलिसकर्मी घायल

मधुबनी । लॉकडाउन में दुकान बंद कराने गई पुलिस टीम पर जानलेवा हमला किया गया। दो चौकीदार समेत पांच पुलिसकर्मी घायल हो गए। घटना मधुबनी जिले के आरएस ओपी थाना क्षेत्र के दीप गांव की है।  बुधवार शाम लगभग 3 बजे जब पुलिस बल ने दीप पहुंच कर कपड़े की दुकान को बंद करने को कहा तो उस दुकानदार व उनके पारिवारिक सदस्यों ने घटना को अंजाम दिया।

ओपी प्रभारी पुरुषोत्तम कुमार के स्वयं के आवेदन पर कपड़ा दुकानदार मो. अली सहित उनके पारिवारिक सदस्यों पर नामजद एफआईआर की है।  एफआईआर में एपिडेमिक एक्ट, एससी एसटी एक्ट समेत 12 धाराएं लगाई गई है। लखनौर बीडीओ और पुलिस बल सुबह 10:30 बजे से थाना क्षेत्र के विभिन्न जगहों पर लॉकडाउन का पालन करवाने के लिए दुकान बंद कराने की अभियान शुरू किया। पुलिस बल लगभग तीन बजे दीप गांव पहुंची। थानाध्यक्ष और बीडीओ पीछे ही थे।

उस वक्त मो.अली का कपड़ा दुकान खुला था। उसे चौकीदार ने जब दुकान बंद करने के लिए कहा तो दुकानदार के साथ उनके पुत्र, पत्नी और पिता सभी लोगों ने पुलिस पर हमला कर दिया। एफआईआर के अनुसार पुलिस पर जान से मारने की नीयत से हरवे हथियार व पत्थर से वार किया गया। गाली गलौज भी की गई। तब तक थानाध्यक्ष भी पहुंच गए। एफआईआर में एसएचओ ने बताया है कि एक चौकीदार को हमारे सामने गोली मारने की धमकी दी गई। एक दूसरे चौकीदार के गले में गमछा दबाया गया, जिससे वह बेहोश हो गया था।

घायल लोगों में सिपाही विनोद पाल, सिपाही अवध प्रसाद कुशवाहा, चालक दयाशंकर, सेवानिवृत्त चौकीदार राम प्रसाद पासवान का पुत्र संजय कुमार पासवान एवं एक अन्य चौकीदार रंजीत पासवान शामिल है। जिन लोगों पर आरोप है उन नामजद में मो. अली, उनके पुत्र मो. मुर्तजा, पुत्र मो. मुमताज और  मो. नूरल, उनकी पत्नी जुलेखा खातून व पिता नसीर पमरिया के अलावा 10 अज्ञात लोग हैं।

डीएसपी आशीष आनंद ने कहा कि सरकारी दिशा निर्देश के अनुसार पुलिस काम कर रही है। व्यवधान डालने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। आपदा का समय है लोगों को सहयोग करना पड़ेगा। जो तत्व असामाजिक है उन पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। थानाध्यक्ष पुरुषोत्तम कुमार ने कहा कि गुरुवार को एफआईआर होने के बाद फोन पर दुकानदार के बेटे ने अभद्र भाषा में धमकी भी दी है। जिसे स्टेशन डायरी में नोट किया जाएगा।

yashoraj infosys best website design company in patna : www.yashoraj.com

You may have missed