September 22, 2024

मोतिहारी में दंपती ने फांसी का फंदा लगाकर की आत्महत्या, दो महीने पहले हुई थी शादी, पति-पत्नी में होता था झगड़ा

मोतिहारी । राजेपुर थाना की मेघुआ पंचायत के सरैया गांव में सोमवार की रात दंपती ने गले में फांसी का फंदा लगाकर अपनी जान दे दी। उनकी पहचान रमेश कुमार (22) व उसकी पत्नी खुशबू देवी (20) के रूप में हुई। मंगलवार की सुबह नौ बजे दोनों के नहीं उठने पर परिजनों ने काफी आवाज लगाई।

अंदर से आवाज नहीं आने पर ग्रामीणों ने घर का दरवाजा तोड़ा तो दोनों को गले में रस्सी का फंदा लगाकर लटके मिले। ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची राजेपुर पुलिस ने दोनों के शव को पोस्टमार्टम के लिए मोतिहारी सदर अस्पताल भेज दिया। ग्रामीणों ने बताया कि दोनों की शादी दो माह पहले हुई थी।

पकड़ीदयाल डीएसपी सुनील कुमार सिंह ने बताया कि प्रथम दृष्टया आत्महत्या का मामला लगता है। राजेपुर पुलिस को मामले की जांच का आदेश दिया गया है। लड़की की मां ने आवेदन देकर आत्महत्या की बात स्वीकारी है।

किसी से विवाद की आशंका नहीं जताई है। उसका कहना है कि बेटी दामाद के बीच विवाद चल रहा था। आवेदन के अनुसार दोनों खाना खाकर सोने चले गए थे। रमेश के पिता अनुप ठाकुर का निधन हो चुका है। घर में उसकी वृद्ध मां है।

बताते हैं कि दो माह पहले सरैया गांव के रमेश कुमार की शादी मुजफ्फरपुर जिले के मीनापुर थाने के बनुआ गांव के मुनधारी ठाकुर की बेटी खुशबू से हुई थी।

खुशबू की मां सरस्वती देवी व पिता मनुधारी ठाकुर ने राजेपुर थाना में दिये आवेदन में बताया कि उनकी बेटी और दामाद के बीच शादी के बाद से ही अंतर्कलह चल रहा था। आक्रोश में आकर दोनों आत्महत्या कर ली। आवेदन के आधार पर राजेपुर पुलिस ने यूडी केस दर्ज कर लिया है।

इधर, रमेश की वृद्ध मां राजकली देवी ने पुलिस को बताया कि वह अपने 10 साल के बेटे मुन्ना कुमार के साथ दूसरे कमरे में सोती है। रात में सभी खाना खाने के बाद सो गए। सुबह नौ बजे तक बहू बाहर नहीं निकली तो छोटा बेटा देखने गया।

दरवाजा अंदर से बंद था। आवाज देने पर भी नहीं खुला। उसने आसपास के लोगों को बताया। खिड़की भी बंद थी। ग्रामीणों ने दरवाजा तोड़ा तो दोनों का शव पंखा से लटका मिला। पुलिस ऐसी आशंका जता रही है कि रमेश ने पहले पत्नी की हत्या की उसके बाद खुद लटक गया।

 

yashoraj infosys best website design company in patna : www.yashoraj.com

You may have missed