September 22, 2024

बैकफुट पर आए चिराग पासवान, चाचा पशुपति कुमार पारस के घर पहुंचे, जानें आगे क्या हुआ

पटना । लोजपा के छह में पांच सांसदों की बगावत से बैकफुट पर आए चिराग पासवान विवाद के बीच अपने चाचा और बागी सांसदों के नेता पशुपति कुमार पारस के घर पहुंचे। नई दिल्ली स्थित चाचा के आवास के बाहर चिराग को अपनी कार में ही करीब 20 मिनट तक इंतजार करना पड़ा। इसके बाद ही चिराग को घर में एंट्री मिल सकी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ताजा परिस्थितियों में चिराग राष्ट्रीय अध्यक्ष पद छोड़ने को तैयार हो गए हैं। उन्होंने नया दांव चलते हुए अपनी मां रीना पासवान को लोजपा की कमान सौंपने की मांग की है।

हालांकि अभी तक अपने चाचा और सांसद पशुपति कुमार पारस से चिराग की मुलाकात नहीं हो सकी है। सांसद पशुपति उनके पहुंचने के थोड़ी देर पहले ही घर से निकल चुके थे। गौरतलब है कि लोक जन शक्ति पार्टी के पांच सांसदों ने चिराग पासवान से किनारा बना लिया है। इससे बिहार की राजनीति में भूचाल सा आ गया है। छह में से पांच सांसदों की बगावत पर उनके चाचा ने कहा है कि सभी चाहते थे कि लोजपा एनडीए में बनी रहे और साथ मिलकर ही चुनाव लड़े लेकिन कुछ लोगों के प्रभाव में चिराग ने इसके विपरीत निर्णय लिया।

उधर, चिराग के पहुंचने से पहले ही घर से निकल गए पशुपति कुमार पारस ने पांचों बागी सांसदों के साथ लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला से मुलाकात की है। मीडिया में इस मुलाकात की तस्वीरें भी जारी हुई हैं। बागी सांसदों ने लोकसभा स्पीकर को लोजपा में हुए ताजा घटनाक्रम के बारे में एक पत्र भी सौंपा है। माना जा रहा है कि इस पत्र में चिराग पासवान को हटाकर पशुपति कुमार पारस को लोजपा संसदीय दल का नया नेता चुने जाने की जानकारी लोकसभा स्पीकर को दी गई है।

yashoraj infosys best website design company in patna : www.yashoraj.com

You may have missed