September 19, 2024

CM नीतीश का दिल्ली एम्स में किया गया मोतियाबिंद का आपरेशन, बिहार सदन में कर रहे आराम

cm

नई दिल्ली। दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में गुरूवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की आंख की सर्जरी की गई। एम्स के डॉ. राजेंद्र प्रसाद नेत्र विज्ञान केंद्र के प्रोफेसर डॉ. जेएस तितियाल ने मोतियाबिंद की सर्जरी की। सर्जरी के कुछ ही घंटे बाद उन्हें एम्स से छुट्टी दे गई। बताया जा रहा है कि अभी नीतीश कुमार की एक आंख में मोतियाबिंद की सर्जरी हुई है, दूसरी आंख की सर्जरी बाकी है। दूसरी आंख में मोतियाबिंद का आॅपरेशन एक या दो दिन में हो सकता है। हालांकि एम्स की तरफ से इस बारे में अभी आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है। लेकिन सूत्रों की मानें तो नीतीश कुमार की दूसरी आंख की भी सर्जरी की जाएगी।
बता दें एक दिन पहले बुधवार को नीतीश कुमार एम्स पहुंचे थे। ओपीडी में डॉ. जेएस तितियाल ने उनकी आंखों की जांच की थी। इसके अलावा ईएनटी के डाक्टरों ने भी उनकी जांच की थी। डाक्टरों ने मोतियाबिंद की सर्जरी कराने की सलाह दी थी। इसलिए उन्हें गुरूवार सुबह नेत्र विज्ञान केंद्र के डे-केयर में भर्ती कर उनके मोतियाबिंद की सर्जरी की गई।
बताया जा रहा है कि सर्जरी के बाद उन्हें कोई परेशानी नहीं हुई। वह ठीक हैं इसलिए उन्हें एम्स से छुट्टी दे दी गई। इसके बाद वह एम्स से सीधे बिहार सदन चले गए। वह अभी दिल्ली में ही रहेंगे या फिर पटना जाएंगे, इसकी जानकारी फिलहाल नहीं मिल पायी है। हालांकि माना जा रहा है कि वह बिहार सदन में अभी आराम कर सकते हैं।

yashoraj infosys best website design company in patna : www.yashoraj.com

You may have missed