September 21, 2024

अनलॉक 5.0 : मॉल खुलते ही खरीदार दिखे उत्साहित, अब सभी तरह की दुकानें शाम 7 बजे तक खुलेंगी

पटना। कोरोना संक्रमण के कारण महीनों से बंद मॉल खुलते ही गुलजार हो गए। वहीं अन्य बाजारों में लोगों की भीड़ से बाजार गुलजार दिखा। हालांकि राजधानी पटना के सिनेमा हॉल नहीं खुले। अनलॉक 5.0 में मिली छूट के बाद शनिवार को फ्रेजर रोड स्थित पटना सेंट्रल मॉल हो या पटना जंक्शन स्थित चांदनी मार्केट या राजधानी के अन्य बाजार, सभी जगहों पर लोगों की भीड़ दिखी। लोग लगातार खरीदारी के लिए लोग पहुंच रहे थे। वहीं मॉल के गेट पर ही सुरक्षाकर्मी लोगों के हाथों को सेनेटाइज करने व सभी के मास्क की चेकिंग के बाद ही अंदर जाने दे रहे थे। वैसे मॉल में आने वाले ज्यादातर लोग मास्क पहन कर आ रहे थे। जो नहीं भी पहने थे, वे मॉल के गेट पर आकर मास्क पहन ले रहे थे। ग्राहक भी इंट्री के समय सोशल डिस्टेंस का पालन करते दिखे। बता दें अनलॉक 5.0 में राज्य सरकार ने कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए सभी तरह की दुकानें, मॉल व सिनेमा घर खोलने की छूट शाम 7 बजे तक दी है। आज अनलॉक 5.0 का पहला दिन है।
मॉल खुलने से लोग उत्साहित
पटना सेंट्रल मॉल खुलने से लोग खरीदारी के लिए उत्साहित दिखे। लोग अपने दोस्तों व परिवार संग खरीदारी करने में मशगूल दिखे। बोरिंग रोड की आनंदिता ने बताया कि वे मॉल में बहुत दिनों से शॉपिंग नहीं कर पाने से परेशान थी। मॉल में शॉपिंग जीवन का अभिन्न हिस्सा बन चुका है। मॉल के बंद रहने पर शॉपिंग को वे बहुत मिस करती थी। गर्दनीबाग से मॉल में पहुंची सुनीता कुमारी ने बताया कि मॉल के खुलने से अब आउटिंग के लिए एक बेहतरीन विकल्प मिला है। पहले बंद होने से घुटन सी होती थी। कहीं भी आने जाने की पाबंदी थी, लेकिन अब दूर होने से बढिया लग रहा है। कोरोना में करीब चार महीने की बंदी में खरीदारी के लिए बाहर निकली ही नहीं थी। उन्हें मॉल में ब्रांडेड आइटम खरीदना पसंद है, ऐसे में अब मन हल्का लग रहा है। खरीदारी के लिए भी मॉल में पहुंचे ग्राहक काफी उत्साहित दिखे। उधर, मॉल की पार्किंग फुल होने पर गाड़ियों की कतार सड़क तक लगी हुई दिखी। पटना सेंट्रल मॉल की पार्किंग से लेकर सड़क तक गाड़ियां लगी मिली।
खादी मॉल में भी हुई जमकर खरीदारी
खादी मॉल में खरीदारी को लेकर ग्राहक काफी संख्या में पहुंचे। खरीदारी भी खूब हुई। खादी मॉल पहुंचे एक ग्राहक ने बताया कि बहुत दिनों से खादी के उत्पाद खरीदने थे, लेकिन चार महीने बाद मौका मिला। कहा कि उन्होंने खादी के कपड़े व दूसरे उत्पाद भी खरीदे। वहीं खादी मॉल में बिक्री ने सामान्य औसत को भी पछाड़ दिया। मॉल के प्रबंधक रमेश कुमार ने बताया कि शाम साढ़े पांच बजे तक पौने तीन लाख लाख की बिक्री हो चुकी है। वहीं, सात बजे तक तीन लाख से अधिक की बिक्री मॉल में हुई। लोगों ने सबसे अधिक कपड़ों की खरीदारी की।
न्यू मार्केट की दुकानें खुलते ही उमड़ी भीड़
पटना जंक्शन स्थित न्यू मार्केट की दुकानें महीनों बाद खुली। मार्केट की सभी दुकानें खुली होने से लोगों की भीड़ खरीदारी करने के लिए उमड़ पड़ी। लोगों ने होम किचेन के सामानों से लेकर पूजा की सामग्री की खरीदारी की। इस दौरान न्यू मार्केट की दुकानें भी कोरोना से बचाव के लिए गंभीर दिखी। दुकानदारों ने कहा कि बहुत दिनों बाद सुकून मिला है। पहले लगता था कि महीने में 12 दिन दुकान खुलने से खर्च कैसे निकलेगा? लेकिन अब इसकी चिंता कुछ कम हुई है। पहले से अधिक बिक्री भी हुई। दुकानदारों ने कहा कि अनलॉक 4.0 की तुलना में पांच में 20 फीसदी अधिक बिक्री हुई।

yashoraj infosys best website design company in patna : www.yashoraj.com

You may have missed