September 8, 2024

BIHAR : DGP ने SSP और SP को हत्या के आरोपितों की गिरफ्तारी सुनिश्चित करने का टास्क सौंपा

bihar dgp s k singhal

पटना। बिहार पुलिस के मुखिया एसके सिंघल ने सभी जिलों के एसएसपी और एसपी को हत्या के आरोपितों की गिरफ्तारी सुनिश्चित करने का टास्क सौंपा है। इसके लिए विशेष अभियान शुरू किया गया है। इसमें 40 जिलों (नवगछिया व बगहा पुलिस जिला) के साथ ही बिहार के चार रेल जिला पुलिस भी शामिल हैं। इस बाबत उनकी ओर से आदेश जारी कर दिए गए हैं।
पिछले दिनों अक्टूबर, नवम्बर और दिसम्बर 2020 की संगीन आपराधिक घटनाओं में गिरफ्तारी की समीक्षा की गई थी। इसके बाद डीजीपी ने हत्या की तमाम लंबित मामलों में गिरफ्तारी सुनिश्चित करने का आदेश सभी जिला पुलिस को दिया है। हत्या जैसे गंभीर आपराधिक मामलों की गिरफ्तारी के लिए डीजीपी ने विशेष अभियान चलाने का आदेश दिया है। सभी एसएसपी और एसपी को लिखे पत्र में उन्होंने हत्या के कांडों में फरार अपराधियों की गिरफ्तारी को हर हाल में सुनिश्चित करने को कहा है। जरूरी हुआ तो जिला स्तर पर इसके लिए विशेष टीम भी बनाया जाएगा।
डीजीपी द्वारा दिए गए आदेश में जिला पुलिस को हत्या के वांछित अपराधियों की गिरफ्तारी को सर्वोच्च प्राथमिकता देने को कहा गया है। जिलों के एसएसपी और एसपी यह सुनिश्चित करेंगे कि हत्या आरोपितों की गिरफ्तारी हर हाल में हो। माना जा रहा है कि जनवरी के बाद दोबारा डीजीपी के स्तर से गिरफ्तारी की समीक्षा की जाएगी। इस दौरान किस जिले में कितनी गिरफ्तारी हुई, यह देखा जाएगा।

yashoraj infosys best website design company in patna : www.yashoraj.com

You may have missed