September 8, 2024

नीतीश को लेकर तेजस्वी का बड़ा बयान, कहा- हमारे चाचा ने हमको सबको साथ लेकर लड़ना सिखाया, हम वही काम कर रहे

  • तेजस्वी बोले- नीतीश के साथ हम लोगों ने मिलकर विपक्षी पार्टियों को एकजुट किया, हमको उनका सहयोग और आशीर्वाद प्राप्त है

पटना। बिहार में लोकसभा चुनाव को लेकर इंडिया और इंडिया गठबंधन के लोग लगातार प्रचार करने में जुटे हुए हैं। इसी बीच मंगलवार को यह खबर सामने आई की मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की तबीयत ठीक नहीं होने के कारण उनके सभी चुनावी कार्यक्रम स्थगित कर दिए गए। इसके साथ-साथ वह वाराणसी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नामांकन में शामिल होने वाले थे उसे भी रद्द कर दिया गया। हालांकि नामांकन में नहीं पहुंचने को लेकर बिहार की राजनीति में कई तरह के सवाल उठने शुरू हो गए हैं वहीं इसी बीच बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम और वर्तमान में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव ने नीतीश कुमार को लेकर मंगलवार को एक बड़ा बयान दिया। उनके इस बयान के बाद अब बिहार में एक बार फिर से राजनीति के कई कयास लगाए जा रहे हैं। मंगलवार को पत्रकारों से बातचीत करते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि हमें ऐसी जानकारी मिली है कि नीतीश कुमार जी अस्वस्थ होने के कारण प्रधानमंत्री जी के नामांकन कार्यक्रम में शामिल होने नहीं गए हैं इसके साथ-साथ उन्होंने अपने सभी चुनावी कार्यक्रमों को भी रद्द कर दिया है हम तो हमेशा से उनके उत्तम स्वास्थ्य की कामना करते हैं। इसके साथ-साथ तेजस्वी यादव ने बताया कि हमेशा नीतीश कुमार जी यह कहते हैं कि उसको तो हमने सबको सिखाया है यह बात एक हद तक सही भी है क्योंकि आज हम नीतीश कुमार जी का ही काम कर रहे हैं। हमारे चाचा नीतीश कुमार ने हमें बीजेपी और पूंजीवादी ताकतों से लड़ना और विपक्षी पार्टियों को एकजुट करना सिखाया था भले बीच में वह अपने अभियान को छोड़कर चले गए लेकिन हम उनका काम करने में लगे हुए हैं और आगे भी करते रहेंगे।
तेजस्वी ने कहा, हमको सीएम नीतीश का सहयोग और आशीर्वाद भी मिल रहा
तेजस्वी ने पत्रकारों से कहा कि जब हमारे चाचा नीतीश कुमार जी महागठबंधन सरकार में थे तब उनके नेतृत्व मे हम लोगों ने उनके साथ देश के अलग-अलग विपक्षी पार्टियों से मिलकर उन्हें एकजुट करने का काम किया। आज भी हम लोग इंडिया गठबंधन के तहत यही काम कर रहे हैं और इस काम में हमको नीतीश कुमार जी का सहयोग और आशीर्वाद भी प्राप्त हो रहा है। बता दें कि महागठबंधन सरकार से नाता तोड़कर नीतीश कुमार एनडीए में शामिल हुए उसके बाद भी लगातार तेजस्वी उनको अपना अभिभावक बताते हैं। अपने चुनावी बयानों में भी वह नीतीश कुमार पर इतने हमले नहीं करते जीतने की नरेंद्र मोदी और बीजेपी के लोगों पर हमला करते नजर आते हैं।
नीतीश ही कहते थे, जो 2014 में आए हैं, वे 2024 में नहीं आएंगे
चुनावी प्रचार के लिए जाते समय तेजस्वी यादव ने पटना एयरपोर्ट पर कहा कि, सीएम आज बनारस जाने वाले थे लेकिन स्वास्थ्य कारणों से नहीं जा पाएं। उनकी एक बात याद आती है कि वो कहते थे कि जो 2014 में आए थे वो 2024 में जाएंगे। तेजस्वी ने कहा कि, सीएम ने मुझे कुछ सिखाया है, मैं उस काम में लगा हुआ हूं। और इस काम में मुझे सीएम नीतीश का सहयोग और आशीर्वाद भी मिल रहा है। वहीं तेजस्वी के इस बयान के बाद सियासी हलचल तेज हो गया है। गौरतलब हो कि, सीएम नीतीश जब महागठबंधन में थे तब वो इंडिया गठबंधन का निर्माण कर पीएम मोदी के खिलाफ मोर्चा खोले हुए थे। सीएम नीतीश सभी विपक्षी पार्टी को एकजुट कर पीएम मोदी को सत्ता से बेदखल करने के कवायद में जुटे हुए थे। हालांकि अभी ये अभियान शुरू ही हुआ था कि बिहार की राजनीति ने करवट ले ली और सीएम नीतीश ने महागठबंधन से नाता तोड़ एनडीए के साथ सरकार बना ली। वहीं नए सरकार के फ्लोर टेस्ट के दिन तेजस्वी यादव ने सदन में कहा था कि, बीजेपी को सत्ता से बाहर करने के सीएम नीतीश के झंडे को उनका भतीजा उठाएगा।
पूर्व डिप्टी सीएम के निधन पर जताया शोक
बीते दिन पूर्व डिप्टी सीएम सुशील मोदी का निधन हो गया है। 72 साल की उम्र में उन्होंने दिल्ली एम्स में आखिरी सांस ली है। वहीं इसको लेकर तेजस्वी यादव ने कहा कि, बहुत ही दुखद खबर है। कल रात में सूचना मिली। ईश्वर से प्रार्थना है कि उनके आत्मा को शांति दें। इस दुख की खड़ी में हम उनके परिवार के साथ खड़े हैं। लालू जी से सुशील मोदी का रिश्ता छात्र जीवन से ही रहा, और अलग अलग पार्टी और विचारधारा में रहने के बाद भी व्यक्तिगत संबंध बहुत अच्छा था। कम उम्र में कैंसर के कारण उनकी मौत हो गई है।

yashoraj infosys best website design company in patna : www.yashoraj.com

You may have missed