September 8, 2024

गांधी जयंती पर मुख्यमंत्री ने भाजपा पर किया हमला, पार्टी तोड़ने पर भी दिया जवाब

  • नीतीश बोले- हमने बापू को आदर्श मानकर बिहार में इतना काम किया, आगे भी करते रहेंगे
  • नीतीश बोले- बिहार में जल्द ही जातीय जनगणना का आंकड़ा रिलीज हो जाएगा
  • जदयू में टूट पर बोले नीतीश, कहा- उनको तोड़ना है तो कहिए ना तोड़ दें

पटना। बिहार में सोमवार को गांधी जी और लाल बहादुर शास्त्री की जयंती मनाई जा रही है। गांधी जी को नमन करने के बाद नीतीश कुमार लालू बहादुर शास्त्री की प्रतिमा पर माल्यार्पण करने पहुंचे थे। इस दौरान जब पत्रकारों में उनसे सवाल किया तो सीएम ने कहा कि बापू की सभी बातों को मानकर काम कर रहे हैं। आप देखिए की कितना अच्छा मूर्ति यहां पर लगाया है। तो कितना बढ़िया है इन सब चीजों को देखिए और जो कुछ भी आज के दिन है तो बापू के बारे में ही सब चीजों के बारे में ही चर्चा कीजिए। यही हम आपसे आग्रह करेंगे कि एक दिन से कम उन्हीं के लिए बात किया कीजिए।
नीतीश बोले- बिहार में जल्द ही जातीय जनगणना का आंकड़ा रिलीज हो जाएगा
इसके साथ ही जब पत्रकारों से सीएम से जातीय गणना का डाटा रिलीज करने की बात कही तो उन्होंने कहा कि- अब जल्दी ही जातीय जनगणना का आंकड़ा रिलीज हो जाएगा। चिंता मत कीजिए। अभी हमसे कुछ भी मत पूछिए। जैसे ही जिसको जिम्मा दिया गया है, वह तैयार होकर के जिस दिन भी कर देगा। उसके बाद ही ना सब लोग जानिएगा। इसलिए मेरे लिए कुछ भी बोलना उचित है। लगभग तैयार है, जहां तक हमको मालूम है। अब वह अपना घोषित करेगा और जब घोषित कर देगा तो लोगों को जानकारी मिल जाएगी, बहुत अच्छा होगा। यह सब होगा तो हम लोग जितनी 9 पर्टियां एक साथ बैठे थे सबको बुलाएंगे देखो सब की राय से यह बना और तैयार हो गया। अब वह अपना घोषित करेगा और जब घोषित कर देगा तो लोगों को जानकारी मिल जाएगी बहुत अच्छा होगा। यह सब होगा तो हम लोग जितना ना परियों एक साथ बैठे थे सबको बुलाएंगे देखो सब की राय से यह बना और तैयार हो गया।
जदयू में टूट पर बोले नीतीश, कहा- उनको तोड़ना है तो कहिए ना तोड़ दें
वही उधर सीएम नीतीश कुमार से जब यह पूछा गया कि बीजेपी यह दावा कर रही है कि जदयू में टूट होने वाला है। उसके बाद नीतीश कुमार बगली झांकने लगे और बगल में खड़े बिहार सरकार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने बताया कि यह पूछ रहे हैं कि भाजपा दावा कर रही है कि जब जो मैं टूट होने जा रहा है। उसके बाद सीएम ने कहा कि – काहे ल टूट रहा है। उसको तोड़ना है तो कहिए न तोड़ दे, ताकत है तो तोड़ दे। बड़ा अच्छा है। बीजेपी वाला सब लोगों को बर्बाद किया आपको बर्बाद किया अब हमको बर्बाद करने पर तुला हुआ है। सीएम ने कहा कि तो सारे लोगों को बर्बाद कर ही दिया है तो फिर हम लोगों को बर्बाद करने के चक्कर में है तो छोड़ ना दीजिए वह सब का कोई मतलब है कोई मतलब नहीं है लेकिन अब यह सब चीज का प्रचार होता है तो देखना बंद कर दीजिए चिंता मत करिए। ये लोग तो सबकुछ बर्बाद कर ही दिया है, किसी को छोड़ा है। अब हमलोगों को बर्बाद करने के चक्कर में हैं। वहीं, भाजपा के राज्यसभा सांसद सुशील कुमार मोदी की तरफ से नीतीश कुमार की पार्टी के ओर से राज्यपाल बनाए जाने का न्योता भेजे जाने के मामले में जवाब देते हुए कहा कि पहले अपने न जो बनना है। अपने गवर्नर बन जाए। हमको काहे ल कुछ बोलता है। आप उनको काहे न बधाई देते हैं। हमसे काहे ल कुछ पूछ रहे हैं। इससे पहले भाजपा के राज्यसभा सांसद सुशील मोदी यह कहते हैं कि जदयू के कई नेताओं के तरफ से यह ऑफर दिया गया कि नीतीश कुमार को कहीं का राजपाल बना दीजिए या फिर केंद्र में कोई अच्छा पद दे दीजिए वह वापस से आपके साथ आने को तैयार हैं। लेकिन उन्हें इस बार इसलिए वापस से नहीं लाया जा रहा है क्योंकि उनके वापस आने से भाजपा में अंदुरूनी कलह की स्थिति बन जाएगी और भाजपा के कार्यकर्ता काफी नाराज हो जाएंगे।
इंडिया गठबंधन के सीट शेयरिंग में हमलोग लगे हुए है, जल्द बातें सामने आएगी : सीएम
वहीं, इंडिया गठबंधन के बीच सीट शेयरिंग पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है कि इसमें पार्टियां लगी हुई हैं। एक-एक बिंदु पर बात हो रही है। बहुत जल्द आप सबके सामने इंडिया एलाइंस की सीट का फिगर होगा।
महागठबंधन के 9 दलों की मीटिंग के बाद यहां भी सीट बंटवारे पर फैसला होगा
बिहार में भी सीट बंटवारे पर जल्द फैसला लिया जाएगा। बिहार में महागठबंधन के 9 दल शामिल हैं। सभी दलों के बीच सीट बंटवारा फाइनल स्थिति में है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने महात्मा गांधी की प्रतिमा पर फूल चढ़ाया। उन्होंने यह भी कहा कि आज गांधी जयंती है। महात्मा गांधी के विचारों पर सभी को चलना चाहिए। उन्होंने बिहार का कई बार दौरा किया था। वे यहां रहे भी हैं।
कृषि रोड मैप बनकर तैयार, जल्द करेंगे लागू : मुख्यमंत्री
वही पिछले बार के कृषि रोड मैप से इस बार का कृषि रोड मैप कैसे अलग होगा, पत्रकारों के इस प्रश्न पर मुख्यमंत्री ने कहा कि सब तैयारी कर ली गई है। यह बनकर तैयार है, अब इसे लागू करना है। प्रथम कृषि रोड मैप को वर्ष 2008 से हमने शुरू किया था जो वर्ष 2012 तक चला। इस कार्यक्रम के लिए हमने तत्कालीन राष्ट्रपति जी को बुलाया था। इस बार भी हमने राष्ट्रपति श्रीमती द्रौपदी मुर्मू जी को बुलाया है। उन्होंने समय दे दिया है, जल्द ही इसकी शुरुआत हो जाएगी।

yashoraj infosys best website design company in patna : www.yashoraj.com

You may have missed