September 21, 2024

PATNA से अपहृत 3 लड़कियां बरामद, परिजनों ने दर्ज करायी अपहरण की प्राथमिकी, लेकिन मामला निकला कुछ और

बिहटा। पटना से अपहृत 3 लड़कियों को पुलिस ने बुधवार की देर शाम अलग-अलग जगहों से बरामद कर लिया। तीनों के परिजनों ने अपहरण की प्राथमिकी थाने में दर्ज कराई थी। लेकिन मामला कुछ और निकला। परिजन की अपहरण की बात को नकारते हुए तीनों लड़कियां कहने लगीं कि उन्होंने अपनी मर्जी से शादी की है। वे बालिग हैं। इस दौरान थाने में घंटों हाई वोल्टेज ड्रामा चलता रहा। पहला मामला बिहटा थाना क्षेत्र के महादेव फेरारी, बाजार चौक का है
बताया जाता है कि 3 लड़कियों के अपहरण की प्राथमिकी के बाद पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर अलग-अलग जगहों से तीनों को बरामद कर बिहटा थाना लायी। पुलिस परिजनों को अपहृत लड़कियों को सौंपने की तैयारी में थी कि तभी तीनों ने बवाल मचाना शुरू कर दिया। अपहरण की बात को नकारते हुए तीनों लड़कियां कहने लगीं कि उन्होंने अपनी मर्जी से शादी की है। यह बात सुनकर पुलिस भी सकते में आ गई। अनुसंधानकर्ता दारोगा राजेश्वर पंडित ने बताया कि तीनों लड़कियों को अलग-अलग जगहों से बुधवार देर शाम बरामद किया गया है। तीनों लड़कियों के प्रमाण पत्र से यह स्पष्ट होता है कि तीनों बालिग हैं और वह अपनी मर्जी से अपने प्रेमी के साथ घर से भाग निकली थी। दारोगा ने बताया कि तीनों लड़कियों को न्यायालय के आदेश के बाद ही लड़कियों को वहां भेजा जाएगा ।
यह है मामला
पहला मामला : बिहटा थाना क्षेत्र के महादेव फेरारी, बाजार चौक से एक लड़की का अपहरण कुछ दिन पहले हुआ था। लड़की बीए की छात्रा है और वह 20 साल की है। अपहरण का मामला दर्ज होने के बाद पुलिस ने जब छानबीन शुरू की तो पुलिस को पता चला कि अपहृत लड़की विशुनपुरा गांव में रह रही है। पुलिस ने छापेमारी कर उस लड़की को बरामद कर लिया। पूछताछ में लड़की ने बताया कि वह विशुनपुरा निवासी आकाश कुमार से प्यार करती थी और अपनी मर्जी से वह खुद आकाश के साथ चली गई थी। इस संबंध में दारोगा राजेश्वर पंडित ने बताया कि आकाश पूर्व का वांछित रहा है। आर्म्स एक्ट मामला में 6 माह पहले वह जेल भी जा चुका है। मोबाइल चोरी का अभियुक्त भी रहा है।
दूसरा मामला : दिलावरपुर गांव से शालिनी कुमारी के अपहरण का मामला उसके भाई कुंदन कुमार ने दर्ज कराया था। पुलिसिया छानबीन में पता चला कि शालिनी कुमारी रानीतालाब के बेरर गांव में रह रही है। 7 महीने से उसका प्रेम-प्रसंग गांव के ही कुणाल कुमार से चल रहा था, जिसके बाद वह उसे पति मान चुकी थी और अब उसने कुणाल से शादी भी कर ली थी।
तीसरा मामला: बहन की डांट-फटकार के बाद सुजाता कुमारी अपने प्रेमी सूरज कुमार के साथ फुर्र हो गई थी। सुजाता को दानापुर जंक्शन के नजदीक से बुधवार को बरामद किया गया। सुजाता कुमारी के पिता संजय कुमार ने अपने बेटी के अपहरण का मामला बिहटा थाना में दर्ज कराया था।

yashoraj infosys best website design company in patna : www.yashoraj.com

You may have missed