September 28, 2024

पटना के फुलवारीशरीफ में किसान को पीट-पीटकर मार डाला,खेत से शव बरामद,इलाके में भय तथा तनाव

>>खेत पटाने को लेकर विवाद में हत्या बता रहे परिजन

>>मृतक के कपड़े तक लेकर भाग गए अपराधी अपराधी का छूट गया गमछा

>>लाश के नजदीक खेतों में कुदाल के खून सना बेंत के टुकड़े मिले

पटना।(अजित)।पटना के फुलवारी शरीफ थाना क्षेत्र के नवादा के रहने वाले 48 वर्षीय किसान प्रभात प्रसाद ऊर्फ सुदामा का नवादा गाँव और आईटीबीपी के बीच धान के खेतों में कुदाल के बेंत से पीट पीट कर हत्या कर दी गई. प्रभात प्रसाद रात में धान के खेत में पानी पटवन करने गए थे.जहां रात में उनकी बुरी तरह पिटाई कर मार डालने के बाद हत्यारे उनके शरीर के कपड़े तक लेकर फरार हो गए. वहीं इस दौरान अपराधियों का एक गमछा वही छूट गया. लाश के आसपास कुदाल के बेंत के टुकड़े खून सने बिखरे पड़े थे.जो हत्याकांड की ओर इशारा कर रहे थे. मृतक के सर और शरीर के कई हिस्सों पर चोट के निशान साफ दिखाई पड़ रहा था और सिर से खून बह रहा था. खेतों में सिंचाई के पाइप और कई जगह खून बिखरा पड़ा था. सुबह-सुबह धान के खेत में नग्न-ध डंग शव पड़ा देख़ गांव में सनसनी फ़ैल गई और मृतक के परिवार में कोहराम मच गया. घटनास्थल पर बड़ी संख्या में ग्रामीण जमा हो गए. सूचना पर फुलवारी शरीफ थाना अध्यक्ष मसूद अहमद हैदरी दलबल के साथ पहुंचे और छानबीन शुरू कर दिया.उन्होंने फेशियल टीम को मौके पर बुलाकर साक्ष्य एकत्रित कराया. खेत में लाश के पास मृतक की पत्नी,दो बेटियां,बेटे परिवार के अन्य लोग विलाप करने लगे जिससे वहां का माहौल गमगीन और आक्रोश पूर्ण हो गया. घटनास्थल को देखने के बाद परिवार और गांव वालों ने बताया कि प्रभात प्रसाद को कई लोगों ने पड़कर पीटा है.जिससे वह जान बचाने के लिए भागते-भागते दूसरे खेत में पहुंच कर गिर पड़ा और मौत हो गई.

मृतक के बड़े भाई मनोज यादव उर्फ मनोज नेता ने बताया कि बहादुरपुर के रहने वाले सोनू का कुछ महीने पहले भी खेत में पानी पटाने को लेकर मारपीट हुआ था.उन्होंने साफ़ आरोप लगाते हुए कहा कि सोनू अपने अन्य सहयोगियों के साथ मिलकर उनके भाई प्रभात प्रसाद उर्फ सुदामा की पीट पीट कर हत्या कर दिया है. उन्होंने कहा कि उनके भाई हट्टा हट्टा मजबूत शरीर वाला था एक दो आदमी नहीं बल्कि कई लोगों ने मिलकर उसकी पिटाई कर हत्या किया है. उन्होंने बताया कि खेत में खून बिखरा हुआ है उनके भाई के शरीर पर कई समय गंभीर चोट है.सर पर भी चोट है सर से खून बह रहा जिससे साफ स्पष्ट है कि उनके भाई की हत्या की गई. खेत में पिटाई करने का सामान कुदाल का टूटा हुआ बेंट का टुकड़ा बिखरा हुआ है. मृतक की पत्नी किरण देवी और बेटियों ने बताया कि उनके पिता के शरीर पर जो कपड़े पहन कर आए थे. वह नहीं है यहां एक गमछा पड़ा हुआ था.जिसे उनके शरीर को ढक दिया गया है. परिवार गांव के लोगों ने आशंका जाहिर किया कि रात के अंधेरे में अपराधियों ने अपना ही एक गमछा उनके शरीर पर लपेट दिया और मृतक के शरीर के कपड़े तक लेकर भाग गए. मृतक की पत्नी किरण देवी और छोटे भाई भोला ने बताया कि रात के करीब 10:30 बजे के आसपास वह खेत में पानी पटाने के लिए निकले थे. वही गांव के कुछ लोगों ने बताया कि प्रभात प्रसाद शराब पीने के आदि था. जिससे परिवार को लोगों ने समझा कि पानी पटाने और नशे के कारण खेत में देर हो गई जिससे घर नहीं लौट पाए. घर वालों ने सोचा कि कुछ देर बाद लौट कर आ ही जाएंगे. नवादा के रहने वाले स्वर्गीय दरोगा राय के सबसे बड़े बेटे राजद नेता मनोज यादव ने बताया कि उनका मंझला भाई चंद्रशेखर की करीब 15 साल पहले मौत हो गई.उसके बाद तीसरे नंबर पर प्रभात प्रसाद थे और सबसे छोटा भोला यादव है जो पहले एक बार नोहसा पंचायत से उप मुखिया रह चुका है.

थाना अध्यक्ष मसूद अजहर ने बताया कि खेत में पानी पटाने के विवाद को लेकर परिवार वाले हत्या की बात कर रहे हैं. पुलिस घटनास्थल के पास मिले हुए खून से सना कुदाल के बेंत के टुकड़े को बरामद किया है.कई जगह खेतों में खून पसरा हुआ था.एफएसएल टीम को बुलाकर साक्षय एकत्रित कराया गया है.

yashoraj infosys best website design company in patna : www.yashoraj.com

You may have missed