September 21, 2024

मंत्री सुनील कुमार बोले- शराब माफिया की अवैध संपत्ति पर सरकार की पैनी नजर, पंचायत चुनाव को ले विभाग और प्रशासन पूरी तरह सतर्क

  • मंत्री श्रवण कुमार बोले- तेजस्वी सिर्फ राजनीति कर रहे, लेकिन इसका लाभ नहीं मिलनेवाला
  • जदयू कार्यालय में जनसुनवाई कार्यक्रम का हुआ आयोजन, तीन मंत्री हुए शामिल

पटना। जदयू कार्यालय में बुधवार को जनसुनवाई कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा, ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार, मद्य निषेध, उत्पाद एवं निबंधन मंत्री सुनील कुमार एवं ग्रामीण कार्य मंत्री जयंत राज शामिल हुए। इस अवसर पर अपनी शिकायत लेकर पार्टी कार्यालय पहुंचे कार्यकर्ताओं की समस्याओं का त्वरित समाधान किया गया। कार्यक्रम के बाद मंत्री श्रवण कुमार ने बताया कि जनसुनवाई में जो भी मामले आ रहे हैं उस पर तुरंत कार्रवाई किया जा रहा है। साथ ही पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा जो सुझाव दिए जा रहे हैं, उस पर अमल किया जाएगा।


मंत्री श्रवण कुमार बोले- बिहार विकास के पथ पर अग्रसर
वहीं नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव द्वारा मुख्यमंत्री को बिहार में बाढ़ के हालात को लेकर लिखे गये पत्र मामले पर मंत्री श्रवण कुमार ने कहा कि तेजस्वी सिर्फ राजनीति कर रहे हैं, लेकिन उन्हें इसका लाभ नहीं मिलनेवाला हैं। कहा कि तेजस्वी यादव को याद होना चाहिए कि जब बिहार के सत्ता की बागडोर उनके माता-पिता के हाथ में थी तो बिहार में क्या हालात थे। संकुचित सोच के कारण बिहार में एक भी योजना धरातल पर नहीं उतरी। वहीं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सोच का ही नतीजा है कि आज बिहार हर क्षेत्र में तेजी से विकास कर रहा है और बिहार में सुशासन और विकास की सरकार लगातार विकास के पथ पर अग्रसर है।
मंत्री सुनील कुमार बोले- ग्रामीण क्षेत्रों में शराब की बरामदगी बढ़ी
वहीं मंत्री सुनील कुमार ने बताया कि विभाग द्वारा लगातार समीक्षा किए जाने का ही नतीजा है कि ग्रामीण क्षेत्रों में शराब की बरामदगी बढ़ी है। उन्होंने कहा कि पंचायत चुनाव को लेकर विभाग और प्रशासन पूरी तरह से सतर्क है और जहां भी शराब से जुड़े मामले सामने आ रहे हैं उस पर त्वरित कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने कहा कि शराब के खिलाफ लगातार सघन जांच अभियान चल रही है। वहीं छापेमारी के दौरान पुलिस टीम पर शराब माफिया द्वारा किए जा रहे हमले पर मंत्री ने कहा कि इसको लेकर पुलिस और विभाग के पदाधिकारियों को आवश्यक निर्देश जारी किया गया है। कहा कि शराब माफिया द्वारा बनाई गई अवैध संपत्ति पर सरकार की पैनी नजर है और उसको लेकर विधि सम्मत कार्रवाई की जा रही है।
मंत्री जयंत राज बोले- बाढ़ से ढाई सौ करोड़ रूपए की क्षति का अनुमान
जनसुनवाई कार्यक्रम के बाद मंत्री जयंत राज ने इंजीनियर के घर से लाखों रुपए बरामद किए जाने के मामले में कहा कि निगरानी की रिपोर्ट के आधार पर आरोपी इंजीनियर के खिलाफ तत्काल विभागीय कार्रवाई शुरू कर दी गई है। वहीं उन्होंने कहा कि बाढ़ के कारण जो भी सड़कें खराब हुई थी, उन्हें काफी हद तक ठीक कर लिया गया है और जल्द ही बची हुई खराब सड़कों को दुरुस्त कर लिया जाएगा। उन्होंने बताया कि अब तक लगभग ढाई सौ करोड़ रूपए की क्षति का अनुमान है हालांकि बाढ़ का पानी घटने के बाद ही नुकसान का सही आकलन किया जा सकेगा। उक्त अवसर पर पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष नवीन आर्य चन्द्रवंशी उपस्थित थे।

yashoraj infosys best website design company in patna : www.yashoraj.com

You may have missed