September 21, 2024

कांग्रेस का हमला : कहा- चोरी, लूट और डकैती भाजपा की संस्कृति, रविशंकर और नितिन नवीन मृत मां के नाम पर उठा रहे पेंशन

पटना। बिहार कांग्रेस केप्रवक्ता असित नाथ तिवारी ने पेंशन मामले में पूर्व केंद्रीय मंत्री व पटना साहिब के सासंद रविशंकर प्रसाद और बिहार सरकार में मंत्री नितिन नवीन पर हमला बोला है। उन्होंने दोनों भाजपा नेताओं को घोटालेबाज करार देते हुए सरकार से जेल भेजने की मांग की है। साथ ही कहा है कि चोरी, लूट और डकैती ही भाजपा की संस्कृति है।
प्रवक्ता श्री तिवारी ने प्रेस बयान जारी कर कहा है कि पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद अपनी दिवंगत मां की पेंशन की चोरी आज भी कर रहे हैं। रविशंकर प्रसाद की मां विमला देवी का निधन बीते साल 25 दिसंबर को ही हो गया लेकिन आज भी विधानसभा सचिवालय के जरिए उनको पेंशन दिया जा रहा है। यह पेंशन उनके दिवंगत पति ठाकुर प्रसाद के आश्रित के तौर पर दिया जाता है। अपनी मां की मौत के बाद भी रविशंकर प्रसाद ने उनका बैंक खाता चालू रखा है और विधानसभा की कागजों में उन्हें जिंदा दिखाकर प्रतिमाह 30 हजार 750 की पेंशन हड़प रहे हैं।
उन्होंने कहा कि इस मामले में सिर्फ रविशंकर प्रसाद ही नही,ं बिहार के मौजूदा पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन भी इस बेशर्म लूट का हिस्सा हैं। नितिन नवीन की मां मीरा प्रसाद की मृत्यु इस साल 30 मार्च को हुई लेकिन, उनके नाम पर आज भी विधानसभा से पेंशन जारी की जा रही है। उनके दिवंगत पति नवीन किशोर प्रसाद सिन्हा के आश्रित के तौर पर उनके खाते में आज भी हर महीने 62 हजार रुपए पेंशन के तौर पर जमा हो रहे हैं। इतना ही नहीं, भाजपा के पूर्व नेता और 1996 में दानापुर से विधायक रहे विजय सिंह यादव को भी मौत के बाद 44 हजार रुपए हर महीने पेंशन दी जा रही है।
उन्होंने आगे कहा कि भारत के इतिहास में ऐसी शर्मनाक हरकत नहीं देखी गई होगी। हिंदुत्व और राष्ट्रवाद की बात करने वाली भाजपा के नेता अपनी मरी हुई मां के नाम पर भी पेंशन उठा लेते हैं और उसे हड़प जाते हैं। इस पूरे मामले की जांच कर जल्द से जल्द रविशंकर प्रसाद और नितिन नवीन को जेल भेजा जाना चाहिए।

yashoraj infosys best website design company in patna : www.yashoraj.com

You may have missed