September 21, 2024

CM नीतीश का निर्देश- अवैध खनन पर कठोरता से लगाएं अंकुश, संलिप्त लोगों पर करें कानूनी कार्रवाई

* मुख्यमंत्री ने की खान एवं भूतत्व विभाग की समीक्षा
* उपभोक्ताओं को आसानी से उचित कीमत पर प्राप्त हो सके बालू, विभाग सतत अनुश्रवण करे


पटना। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 1 अणे मार्ग स्थित ‘संकल्प’ में खान एवं भूतत्व विभाग की समीक्षा की। इस दौरान विभाग की प्रधान सचिव हरजोत कौर ने कार्यों की अद्यतन स्थिति की जानकारी दी।
बैठक के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि बिहार से झारखंड के अलग होने के बाद बालू को ही राजस्व का एक मुख्य स्रोत माना जाता था। सरकार में आने के बाद हमलोगों ने सभी क्षेत्रों में विकास का काम किया है, जिससे राजस्व के कई स्रोत बढ़े हैं। उन्होंने कहा कि उपभोक्ताओं को बालू आसानी से उचित कीमत पर प्राप्त हो सके, इसके लिये विभाग सतत अनुश्रवण करे ताकि लोगों को किसी प्रकार की असुविधा न हो। पर्यावरणीय एवं पारिस्थितिकी संतुलन को ध्यान में रखते हुये सारे कार्य किये जायें। बिहार में ऐतिहासिक, पुरातात्विक महत्व के पहाड़ों को संरक्षित रखना है। सीएम नीतीश ने कहा कि विभाग अवैध खनन पर कठोरता से अंकुश लगाये और इसमें संलग्न लोगों पर कठोर कानूनी कार्रवाई करें। उन्होंने कहा कि अभी हाल में विभाग ने इस संबंध में व्यापक कार्रवाई की है।
बैठक में उप मुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद, खान एवं भूतत्व मंत्री जनक राम, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव दीपक कुमार, मुख्य सचिव त्रिपुरारी शरण, विकास आयुक्त आमिर सुबहानी, अपर मुख्य सचिव वित्त एस सिद्धार्थ, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव चंचल कुमार, मुख्यमंत्री के सचिव अनुपम कुमार एवं मुख्यमंत्री के विशेष कार्य पदाधिकारी गोपाल सिंह सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।

yashoraj infosys best website design company in patna : www.yashoraj.com

You may have missed