September 21, 2024

मंत्री बोले- बिहार में अब तक 2 लाख लगे बिजली के प्रीपेड मीटर, 200 करोड़ के राजस्व का फायदा

* परिवहन मंत्री बोली- सभी जगहों पर भविष्य में चलेगी सीएनजी बसें
* जदयू कार्यालय में आयोजित जनसुनवाई कार्यक्रम में समस्याओं का किया गया निपटारा


पटना। जदयू कार्यालय में आयोजित जनसुनवाई कार्यक्रम में गुरूवार को बिहार सरकार के ऊर्जा तथा योजना एवं विकास मंत्री बिजेंद्र प्रसाद यादव एवं परिवहन मंत्री शीला मंडल ने पार्टी कार्यकर्ताओं की समस्याओं को सुना और शिकायतों का त्वरित समाधान किया। कार्यक्रम में समाज कल्याण मंत्री मदन सहनी शामिल नहीं हुए।
बिजली चोरी रोकने के लिए हरसंभव कोशिश
जनसुनवाई के बाद पत्रकारों से बात करते हुए मंत्री बिजेंद्र प्रसाद यादव ने बताया कि अब तक लगभग 2 लाख बिजली के प्रीपेड मीटर लगने से 200 करोड़ के राजस्व का फायदा हुआ है। साथ ही उन्होंने कहा कि बिजली चोरी को रोकने के लिए सरकार और विभाग हरसंभव कोशिश कर रही है। इसको लेकर अधिकारियों को सख्त दिशा निर्देश भी जारी किये गये हैैं। उन्होंने कहा कि अगर किसी को प्रीपेड मीटर को लेकर कोई परेशानी हो रही है तो वो विभाग को आवेदन दे सकते हैं। प्राप्त आवेदन के आधार पर विभाग कार्रवाई करेगी। साथ ही उपभोक्ताओं से बकाये बिजली बिल को समय पर भुगतान करने की अपील की ताकि उपभोक्ताओं को किसी तरह की कोई परेशानी ना हो।
सभी जगहों पर भविष्य में सीएनजी बसें चलेगी


वहीं मंत्री शीला मंडल ने बिहार में प्रदूषण कंट्रोल करने को लेकर कहा कि बिहार में सीएनजी और इलेक्ट्रिक बसों की संख्या को बढ़ाया गया है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के ड्रीम प्रोजेक्ट जल जीवन हरियाली के तहत सभी जगहों पर भविष्य में सीएनजी बसें चलेगी। बिहार सरकार ने पेट्रोल डीजल से चलने वाली आॅटो को सीएनजी में बदलने की डेडलाइन को अप्रैल 2022 तक बढ़ाया है। कोविड-19 की वजह से यह फैसला लिया गया है। परिवहन मंत्री ने कहा कि प्रदूषण पर रोक लगाने के लिए हम लोग आॅटो को सीएनजी में कनर्वट करने के लिए प्रेरित कर रहे हैं। इसके लिए दिए गये समय को बढ़ा दिया गया है। मंत्री ने बताया कि प्रदूषण को रोकने के लिए सभी गाड़ियों की जांच भी की जा रही है। गलत पाये जाने पर गाड़ियों का परमिट भी कैंसिल किया जा रहा है। प्रदूषण कम करने के लिए हम लोग दिन रात लगे हुए हैं। मुख्यमंत्री भी इसके लिए काम कर रहे हैं। जांच में गलत पाये जाने पर कार्रवाई भी की जा रही है।

yashoraj infosys best website design company in patna : www.yashoraj.com

You may have missed