September 21, 2024

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बिहार के लोगों को देंगे चार नई सड़कों की सौगात, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये कल करेंगे उद्धघाटन

पटना। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बिहार के लोगों को चार नई सड़कों की सौगात देने वाले हैं। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार प्रदेश के तीन राज्य उच्च पथ और एक बाईपास का उद्घाटन 25 अगस्त(बुधवार) को करेंगे।

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से होने वाले इस समारोह की तैयारी बिहार राज्य पथ विकास निगम ने कर ली है। इन सड़कों से कई क्षेत्र के लोगों की यात्रा आसान हो जाएगी।

बिहार राज्य पथ विकास निगम के प्रबंध निदेशक पंकज कुमार के अनुसार बिहिया-जगदीशपुर पीरो बिहटा राज्य उच्च पथ संख्या 102 का लोकार्पण होगा। यह सड़क आरा जिले में है।

पटना-बक्सर फोर लेन सड़क से सोन नदी के पश्चिमी किनारे आकर दनवार बिहटा में मिलती है, जहां से नासरीगंज दाउदनगर पुल से मगध प्रमंडल क्षेत्र जुड़ता है। 54 किमी से लंबी इस सड़क की लागत 504.208 करोड़ है। इसे दो लेन में 10 मीटर चौड़ा बनाया गया है।

दूसरी सड़क अमरपुर-अकबरनगरएसएच 85 है। यह सड़क भागलपुर, मुंगेर और बांका की यातायात में अत्यधिक सहायक होगी। 10 मीटर चौड़े इस टू लेन सड़क की लंबाई 29.3 किमी तो लागत 220.719 करोड़ है।

अकबरनगर के पास में सुल्तानगंज से अगुआनी घाट पर नया गंगापुल का निर्माण कार्य किया जा रहा है। उसके बन जाने के बाद इस सड़क से उत्तर बिहार की सुगम संपर्कता स्थापित हो सकेगी।

तीसरी सड़क घोघा पंजवारा एसएच 84 है। भागलपुर व बांका के लिए उपयोगी इस राज्य उच्च पथ की लंबाई 41.11 किमी है। इसके बनने से यह भागलपुर शहर के बाहरी बाईपास की तरह भी काम करेगा।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जिस चौथी सड़क का उद्घाटन करेंगे वह बिहारीगंज बाईपास उदाकिशुनगंज मधेपुरा व सुपौल जिलों के लिए बड़ी राहत है। उदाकिशुनगंज- वीरपुर एसएच 91 के तहत 4.55 किमी लंबे बिहारीगंज बाईपास का निर्माण हुआ है।

उदाकिशुनगंज से भटगामा होते हुए विजयघाट पुल के माध्यम से के नवगछिया तक की संपर्कता सुनिश्चित करने को एसएच-58 का 10 मीटर चौड़ीकरण अक्टूबर में पूरा हो जाएगा।

yashoraj infosys best website design company in patna : www.yashoraj.com

You may have missed