September 21, 2024

डॉ. मनीषा सिंह को महावीर कैंसर संस्थान का निदेशक मेडिकल बनाया गया

फुलवारी शरीफ। पटना के फुलवारी शरीफ अवस्थित महावीर कैंसर संस्थान एवं शोध केंद्र में उपचार के क्षेत्र में उत्तम कार्य को देखते हुए प्रसिद्ध गायनकोलॉजिस्ट डॉ. मनीषा सिंह को निदेशक (मेडिकल) के पद पर नियुक्ति चयन समिति द्वारा की गई है। निदेशक (मेडिकल) अस्पताल में रोगियों के उपचार के शीर्ष अधिकारी होंगी। इसकी जानकारी संस्थान की तरफ से प्रेस बयान जारी कर दी गयी।
डॉ. मनीषा सिंह ने श्री महावीर स्थान न्यास समिति के सचिव आचार्य किशोर कुणाल का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि वे दिन-रात गरीब एवं लाचार कैंसर मरीजों को बेहतर से बेहतर सेवा कैसे प्रदान की जाए, इसके लिए हमेशा सोचते रहते हैं और इसके लिए हमलोगों का सदैव मार्गदर्शन भी करते रहते हैं। आज उन्हीं की सोच से संस्थान एवं शोध केन्द्र की ख्याति विदेशों तक है। यहां बिहार के अलावे बिहार के पड़ोसी राज्यों और पड़ोसी देशों (नेपाल और बांग्लादेश) से भी बड़ी संख्या में कैंसर मरीज इलाज कराने आते हैं। आज टाटा मेमोरियल अस्पताल मुंबई के बाद सर्वाधिक कैंसर रोगियों की चिकित्सा करने में दूसरे नंबर पर इस अस्पताल का नाम आता है।
डॉ. मनीषा सिंह ने कहा कि महावीर मंदिर प्रबंधन समिति द्वारा जनता के लाभार्थ पांच अस्पताल कार्यरत हैं, जिसमें से बिहार में पूर्वोत्तर भारत का कैंसर का एकमात्र सुपर स्पेशलिटी अस्पताल महावीर कैंसर संस्थान है, जहां हर तरह के कैंसर रोगों की सम्पूर्ण अत्याधुनिक तकनीक से चिकित्सा एक छत के नीचे होती है। देश में ही नहीं बल्कि विदेशों में संपूर्ण कैंसर चिकित्सा के लिये विख्यात है।

yashoraj infosys best website design company in patna : www.yashoraj.com

You may have missed