September 21, 2024

बिहार के स्कूलों के निरीक्षण में अनुपस्थित मिले शिक्षकों व कर्मियों का कटेगा वेतन, शिक्षा निदेशालय करेगा कार्रवाई

पटना । प्रदेश के माध्यमिक-उच्च माध्यमिक विद्यालयों में जिला शिक्षा पदाधिकारी व उनके अधीनस्थ अधिकारियों के स्कूल निरीक्षण में अनधिकृत रूप से अनुपस्थित मिले शिक्षकों व कर्मियों को शिक्षा विभाग ने वेतन कटौती का दंड दिया है।

नौ से 13 अगस्त के निरीक्षण में बिना सूचना के गायब रहने वाले 18 जिलों के कुल 165 शिक्षकों-कर्मियों का नो वर्क-नो पे के सिद्धांत पर वेतन कटौती का फैसला माध्यमिक शिक्षा निदेशालय ने लिया है।

रोहतास के 67 शिक्षक व कर्मी अनुपस्थित मिले। मुंगेर के 16, लखीसराय के 10, पटना के छह, गया के दो, जहानाबाद के एक, औरंगाबाद के 11, मुजफ्फरपुर के छह, पूर्वी चंपारण के छह, शिवहर के 11, समस्तीपुर के चार, सहरसा के छह, पूर्णिया के दो, अररिया के नौ, बांका के एक, शेखपुरा, खगड़िया और बेगूसराय के दो-दो शिक्षक व कर्मी गायब मिले।

प्राथमिक शिक्षा निदेशक अमरेंद्र प्रसाद सिंह ने सभी जिला शिक्षा पदाधिकारियों को सभी प्रारंभिक विद्यालयों में रोजाना मॉनिटरिंग का निर्देश दिया है।

इस दौरान बच्चों के नामांकन व उनकी उपस्थिति, शिक्षकों की उपस्थिति, स्वच्छता, वर्गकक्ष का संचालन, कोविड-प्रोटोकॉल का पालन आदि पर हर स्कूल की रोजाना रिपोर्ट आरडीडीई से प्राथमिक शिक्षा निदेशालय को भेजनी है।

yashoraj infosys best website design company in patna : www.yashoraj.com

You may have missed