September 21, 2024

भाजपा विधायक हरिभूषण ठाकुर के बयान पर आया सियासी भूचाल, कहा-जिन लोगों को भारत में डर लगता है वे अफगानिस्तान जाकर बस जाएं

पटना । बिहार के भाजपा विधायक हरिभूषण ठाकुर ने एक ऐसा बयान दिया है, जिससे बिहार की राजनीति गरमा गई है। अफगानिस्तान पर तालिबानी कब्जे पर जेडीयू के एमएलसी के बयान पर बीजेपी विधायक ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। भाजपा विधायक के बयान का वीडियो वायरल हुआ है।

भाजपा विधायक हरिभूषण ठाकुर ने कहा है कि जिन लोगों को भारत में डर लगता है वे अफगानिस्तान चले जाएं और वहीं जाकर बस जाएं क्योंकि अफगानिस्तान में डीजल पेट्रोल के दाम भी बहुत कम हैं।

पिछले दिनों अफगानिस्तान में तालिबान के कब्जे से बने हालात पर जदयू के एमएलसी गुलाम रसूल बलियावी ने कहा था कि अफगानिस्तान में फंसे सभी भारतीयों को वापस लाया जाए और इसमें धर्म के आधार पर भेदभाव नहीं किया जाए।

इसके बाद भाजपा विधायक ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि अफगानिस्तान जाकर बस जाने वाली बात कर डाली। बिस्फी विधायक ने ये भी कहा कि अफगानिस्तान के हालात ऐसे हैं कि वहां से लोग जान जोखिम में डालकर पलायन कर रहे हैं। पहले भी देश जाति व धर्म के आधार पर बंट चुका है। देश के लोग नहीं संभले तो फिर से विभाजन की स्थिति पैदा हो सकती है।

भाजपा के बिस्फी विधायक पहले भी अपने ऐसे बयानों को लेकर चर्चा में रहे हैं। हरिभूषण ठाकुर बचौल ने विधानसभा के सदन में जनसंख्या नियंत्रण के मसले पर कहा था कि सीमांचल के कई क्षेत्रों में मुस्लिम आबादी बहुत संख्यक हो रही है व हिंदू आबादी अल्पसंख्यक हो रही है।

कहीं पूरे बिहार में यही दशा न हो जाए! उनके इस बयान पर भाजपा के कई विधायक समर्थन में थे जबकि जदयू विधायकों ने किनारा कर लिया था। मदरसों में पढ़ाई को लेकर भी वे विवादास्पद बयान दे चुके हैं।

yashoraj infosys best website design company in patna : www.yashoraj.com

You may have missed