September 21, 2024

BIHAR : जगदानंद और तेज प्रताप के बीच छिड़ी जंग में बलि का बकरा बने आकाश यादव, गगन कुमार बने छात्र राजद के प्रदेश अध्यक्ष

पटना। राजद में प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह और लालू यादव के बड़े बेटे व विधायक तेज प्रताप यादव के बीच छिड़ी जंग थमने का नाम नहीं ले रही है। अब पार्टी के अंदर नेताओं व कार्यकर्ताओं का पर काटा जाना शुरू हो गया है। इसका आगाज जगदानंद सिंह ने कर दिया है। श्री सिंह ने तेज प्रताप यादव के करीबी छात्र राजद के प्रदेश अध्यक्ष आकाश यादव को पद से निष्कासित कर दिया है। इसी के साथ राजद में भयंकर तूफान आने की सुगबुगाहट तेज हो गई है।


बताया जाता है कि राबड़ी देवी आवास पर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव से मुलाकात के बाद राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह सीधे पार्टी कार्यालय पहुंचे और नया आदेश जारी कर दिया। जगदानंद सिंह ने तेज प्रताप यादव के करीबी छात्र राजद के प्रदेश अध्यक्ष आकाश यादव को पद से निष्कासित करते हुए गगन कुमार को छात्र राजद का बिहार अध्यक्ष मनोनीत कर दिया। गगन कुमार पटना विश्वविद्यालय के एलएलबी प्रथम वर्ष के के छात्र हैं। जगदानंद सिंह ने इस आशय एक पत्र भी जारी किया है। वहीं गगन कुमार के नियुक्ति के बाद राजद के अंदर सियासी घमासान की संभावना तेज हो गई है। पार्टी सूत्र कहते हैं कि तेज प्रताप यादव इतनी आसानी से चुप नहीं बैठने वाले हैं।
बता दें कि राजद में अंदरूनी घमासान की शुरूआत अगस्त क्रांति दिवस के दिन हुई थी। जगदानंद सिंह राजद के युवा कार्यकर्ताओं पर हत्थे से उखड़ गए थे। कहा था कि जींस पहनने वाले कभी राजनीति नहीं कर सकते हैं। राजनीति में सड़क पर बैठकर आंदोलन करना होगा। इसके बाद 8 अगस्त को छात्र राजद का एक कार्यक्रम पार्टी कार्यालय में किया गया था। इस कार्यक्रम के पोस्टर में तेजस्वी यादव की तस्वीर गायब थी, जिसके बाद राजद में अंदरूनी चर्चा शुरू हो गई थी, वहीं बैठक के दौरान तेज प्रताप ने जगदानंद सिंह को हिटलर बता दिया था। बताया जा रहा है कि तेज प्रताप के इस बयान से जगदानंद सिंह काफी नाराज चल रहे थे। वे कार्यालय भी नहीं आ रहे थे और न हीं पार्टी के किसी कार्यक्रम में शामिल हो रहे थे।

yashoraj infosys best website design company in patna : www.yashoraj.com

You may have missed