भभुआ : ग्राहक सेवा केंद्र में हुई लूट का 12 घंटे में खुलासा, लोन चुकाने ना पड़े इसीलिए संचालक ने किया ड्रामा
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मोहनियां (भभुआ)। पानापुर गांव के ग्राहक सेवा केंद्र में गुरुवार को हुई लूट का पुलिस ने 12 घंटे में खुलासा कर दिया। पुलिस ने बताया कि लोन ना चुकाना पड़े इसीलिए ग्राहक सेवा केंद्र के संचालक नेसार अहमद ने लूट की झूठी कहानी बुनी थी। मोहनियां के डीएसपी रघुनाथ सिंह ने स्थानीय थाना में शुक्रवार को इसका पर्दाफाश किया।
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उन्होंने बताया कि नेसार अहमद ने ग्राहक सेवा केंद्र में तीन अपराधियों ने हथियार के बल पर दो लाख रुपये व दो मोबाइल लूट की वारदात की शिकायत मोहनियां थाने को दी। जिस पर पुलिस तुरंत हरकत में आई।
वे मोहनियां के थानाध्यक्ष राम कल्याण यादव के साथ मौके पर पहुंचे। प्रथम दृष्टया जांच में मामला संदेहास्पद प्रतीत हुआ। ग्राहक सेवा केंद्र में सीसीटीवी कैमरे लगे हैं। लेकिन घटना के दौरान की फोटो कैमरे में कैद नहीं थी।
संचालक ने चालाकी से उस समय के कैमरे के फुटेज को डिलीट कर दिया था। घटना का समय उन्होंने दिन में 12 बजे बताया था। घटना के चार घंटे बाद संचालक नेसार अहमद ने मोहनियां थाना में लूट की घटना का लिखित आवेदन दिया। शक के आधार पर जब उससे गहराई से पूछताछ की गई तो उन्होंने सारा बात बता दी।
पुलिस को बताया कि गरीबी के कारण अल्पसंख्यक कल्याण विभाग से एक लाख रुपये का लोन लिया था। इसे चुकाने के लिए बैंक से बार-बार फोन आ रहा था। लोन के पैसे को पचाने की नीयत से उसने ग्राहक सेवा केंद्र में लूट की कहानी गढ़ी।
बाहर से ग्राहक सेवा केंद्र का दरवाजा बंद करा दिया और कहा कि लूट की घटना को अंजाम देने के बाद अपराधी दरवाजा बंद कर भाग निकले। संचालक ने अपनी पत्नी को भी झूठी बात बताई थी।
कहा था ग्राहक सेवा केंद्र से 50 हजार रुपये की छिनतई हो गई है। पुलिस की त्वरित कार्रवाई से लूट मामले की झूठी घटना से पर्दा उठ गया। झूठी सूचना देने वाले संचालक के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।