September 22, 2024

दरभंगा जंक्शन में हुए विस्फोट की जांच करने पहुंची एटीएस, कई बिंदुओं पर चल रही छानबीन

दरभंगा । दरभंगा जंक्शन के प्लेटफॉर्म नंबर दो पर गुरुवार को पार्सल में हुए विस्फोट की जांच तेज हो गई है। पटना से आतंकवाद निरोधक दस्ता (एटीएस) की एक टीम जांच के लिए दरभंगा भेजी गई है। टीम वहां पहुंचकर छानबीन में जुट गई है। विस्फोट की वजह क्या थी इसका पता लगाने के लिए एफएसएल के विशेषज्ञों को भी लगाया गया है।

एटीएस की एक विशेष टीम को दरभंगा भेजा गया है। इस टीम में विस्फोटक के विशेषज्ञ शामिल हैं। घटनास्थल का मुआयना करने के साथ अन्य बिंदुओं पर भी जांच-पड़ताल कर रही है। वहीं पार्सल में रखे कपड़ों के बीच मिले कुछ केमिकलनुमा पदार्थ की जांच के लिए एफएसएल के विशेषज्ञों को भी लगाया गया है। हालांकि विस्फोट की वजह क्या थी और यह कैसे हुआ इस बारे में अभी कोई जानकारी नहीं मिल पाई है।

इधर, शुक्रवार सुबह जीआरपी थानाध्यक्ष मो. हारून रशीद के नेतृत्व में दो सदस्यीय टीम सिकंदराबाद रवाना की गई। टीम वहां पार्सल बुकिंग के संबंध में विस्तार से जानकारी लेगी। उधर, मो. सुफियान के बारे में पुलिस जानकारी लेने में जुट गई है। मो. सुफियान के नाम से ही यह पैकेट सिकंदराबाद में बुक किया गया था।

दरभंगा जंक्शन पर कपड़े के पार्सल में हुए विस्फोट मामले की छानबीन के लिए शुक्रवार को मिथिला प्रक्षेत्र के आईजी अजिताभ कुमार भी पहुंचे। इस दौरान आईजी ने जीआरपी थाने में रेल डीएसपी नवीन कुमार मिश्रा से घटना की विस्तृत जानकारी ली। जिस स्थान पर कपड़े के पैकेट में ब्लास्ट हुआ था उस स्थल का भी उन्होंने निरीक्षण किया। इसके बाद मीडिया से कहा कि एसएफएल की टीम सैंपल लेकर गई है।

हैदराबाद लेबोरेटरी में जांच के बाद जो निष्कर्ष आएगा उस पर विचार किया जाएगा। इससे पहले मुजफ्फरपुर से आयी एसएफएल की टीम ने दरभंगा जंक्शन पर पहुंचकर घटनास्थल से सैंपल इकट्ठा किया और उसे अपने साथ ले गयी। टीम ब्लास्ट हुए पैकेट में से निकली बोतल को भी अपने साथ ले गयी। हालांकि इस दौरान टीम के सदस्यों ने मीडिया को कुछ भी जानकारी देने से इनकार किया।

yashoraj infosys best website design company in patna : www.yashoraj.com

You may have missed