September 21, 2024

PATNA : लोकनायक जयप्रकाश नारायण अस्पताल को मिले 3 OXYGEN कंस्ट्रेटर, केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कराया उपलब्ध

पटना। राजवंशी नगर स्थित लोकनायक जयप्रकाश नारायण अस्पताल को केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद की ओर से 3 आक्सीजन कंसट्रेटर उपलब्ध कराई गई है। कोरोना के मरीजों के इलाज के लिए आक्सजीन सिलेंडर नहीं होने पर वैकल्पिक व्यवस्था के तौर पर इसे इस्तेमाल किया जाएगा। इससे मरीजों की परेशानी कम होगी।
जयप्रकाश नारायण अस्पताल के निदेशक डॉ. सुभाष चंद्रा के अनुसार, इन कंस्ट्रेटर का इस्तेमाल आक्सीजन सिलेंडर के विकल्प के तौर पर ऐसे मामलों में इस्तेमाल किया जा सकता है, जिसमें की मरीज बहुत ज्यादा परेशानी में ना हो। उन्होंने कहा कि आक्सीजन कंसट्रेटर मशीन हवा से खुद आॅक्सीजन संग्रह करेगा। जिससे आक्सीजन की कमी नहीं होगी। दीघा विधानसभा के विधायक संजीव चौसरिया ने ये मशीनें केन्द्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद की तरफ से अस्पताल को सौंपी है। रविशंकर प्रसाद ने अपने सांसद कोष से ये मशीनें अस्पताल को उपलब्ध कराई है।
बताते चलें कोरोना वायरस की दूसरी लहर के बीच बड़ी संख्या में आॅक्सीजन कंसंट्रेटर पटना लाया गया था। खुद वायुसेना की स्पेशल एयरक्राफ्ट से मई में 147 कंस्ट्रेटर दिल्ली से पटना लाया गया था। इन कंसंट्रेटर को बिहटा स्थित ईएसआईसी अस्पताल, आईजीआईएमएस, पीएमसीएच और एनएमसीएच के साथ ही दूसरे सरकारी कोविड अस्पतालों में क्षमता के लिहाज से भेज दिया गया है। लेकिन राजधानी पटना के ही कई ऐसे अस्पताल भी हैं जिनके पास अब तक आॅक्सीजन कंसंट्रेटर नही है जबकि यहां कोरोना के मरीज पहुंच रहे हैं। ऐसे में कही निजी संस्थाओं द्वारा तो कही विधायक और सांसद फंड से आॅक्सीजन कंसंट्रेटर उपलब्ध कराने का काम किया जा रहा है।

yashoraj infosys best website design company in patna : www.yashoraj.com

You may have missed