PATNA : 7 होटल और रेस्टोरेंट पर कार्रवाई की तैयारी, तोड़ी थी कोरोना गाइडलाइन

पटना। कोरोना गाइडलाइन का पालन नहीं करना पटना के 7 होटल और रेस्टोरेंट पर भारी पड़ गया है। इन्होंने आदेश के बाद भी कुक और वेटरों का कोरोना जांच नहीं कराया है। इसके मद्देनजर अब इन होटल और रेस्टोरेंट पर कार्रवाई की तैयारी चल रही है। बता दें खाद्य सुरक्षा विभाग ने एक सप्ताह पूर्व छापेमारी में इन होटलों और रेस्टोरेंटों में कोरोना गाइडलाइन के उल्लंघन का मामला पाया था। इन होटलों और रेस्टोरेंट्स में काम करने वाले सभी कर्मचारियों की कोरोना जांच एक सप्ताह के अंदर कराने का आदेश दिया गया था।
एक सप्ताह तक किया गया इंतजार
फूड सेफ्टी विभाग अब ऐसे होटल-रेस्टोरेंट्स की सूची तैयार कर रहा है, जिन्होंने आदेश के बाद भी कर्मचारियों की कोरोना जांच नहीं कराई है। फूड सेफ्टी अधिकारी अजय कुमार का कहना है कि 7 दिन पहले बिरयानी महल की दो दुकानों, पुख्तान, आसमान, लजीज, राजस्थान की जांच की गई थी। इसमें से किसी ने भी कोविड जांच की रिपोर्ट नहीं दी है। अब इन होटलों और रेस्टोरेंट्स पर कार्रवाई की तैयारी चल रही है। विभाग अब इन्हें 2 से 7 दिनों तक के लिए बंद करवा सकता है।
बता दें कि खाद्य सुरक्षा विभाग ने होटलों में साफ सफाई के साथ कोरोना गाइडलाइन की जांच के लिए टीम बनाई है। टीम अलग-अलग क्षेत्रों में छापेमारी कर रही है। एक दिसंबर से चल रहे इस विशेष अभियान में टीम ने पटना के बिरयानी महल की दो शाखाओं, आसमान रेस्टोरेंट, पुख्तान, बेली रोड पर लजीज रेस्टारेंट पर छापेमारी की थी। इसमें 7 रेस्टोरेंट में साफ-सफाई की समस्या के साथ कोविड गाइडलाइन के उल्लंघन का मामला मिला था। विभाग ने 7 रेस्टोंरेंट्स को 7 दिनों का समय दिया था, इसमें सभी कर्मचारियों की कोरोना जांच कराकर रिपोर्ट देनी थी।

About Post Author

You may have missed